भारतीय क्रिकेट टीम को 12 साल बाद अपने ही घर में मेहमान टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय बल्लेबाजों ने पुणे में न्यूजीलैंड के स्पिनरों के सामने घुटने टेक दिए थे. पुणे में दूसरा टेस्ट मैच 113 रन से हारते ही भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवा दी. बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 8 विकेट से हराया था. टेस्ट सीरीज हारने के बाद लगातार टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर पर सवाल उठा रहे हैं. न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया की इसी कमजोरी को अपना हथियार बनाया और बाजी मार ली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेस्ट में भारत की किस्मत बदल सकता है ये बल्लेबाज


एक बल्लेबाज ऐसा है जिसे अगर टेस्ट टीम में मौका मिला तो वह भारत का भाग्य बदल सकता है. कप्तान रोहित शर्मा बड़ा फैसला लेते हुए इस घातक बल्लेबाज की टेस्ट टीम में एंट्री करवा सकते हैं. ये खतरनाक बल्लेबाज युवराज सिंह की तरह बैटिंग करता है. इस खूंखार बल्लेबाज की बैटिंग देख विरोधी टीम के गेंदबाज भी मानों रहम की भीख मांगने लगते हैं. कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट टीम में खूंखार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की एंट्री करवा सकते हैं.


युवराज की तरह करता है बैटिंग


सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी में युवराज सिंह की झलक देखने को मिलती है. सूर्यकुमार यादव तलवार की तरह बल्ला चलाते हैं और बेरहमी से गेंदबाजों के धागे खोलकर रख देते हैं. सूर्यकुमार यादव के पास तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का सामना करने के लिए गजब की तकनीक है. सूर्यकुमार यादव भारत की टेस्ट टीम में आकर मिडिल ऑर्डर में एक्स-फैक्टर की कमी को पूरा कर सकते हैं. सूर्यकुमार यादव टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने की काबिलियत रखते हैं.


फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गजब के रिकॉर्ड्स


फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इस बल्लेबाज के गजब के रिकॉर्ड्स हैं. सूर्यकुमार यादव ने 84 फर्स्ट क्लास मैचों में 5656 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 14 शतक और 29 अर्धशतक ठोके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव का बेस्ट स्कोर 200 रन है. सूर्यकुमार यादव 360 डिग्री बल्लेबाज हैं, जो मैदान के चारों तरफ चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं.


जीत दिलाने कीकाबिलियत


सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही जीत दिलाने की दोहरी काबिलियत है. पिछले कुछ समय में सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है.


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में किया था टेस्ट डेब्यू


सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में बड़ी-बड़ी पार्टनरशिप बनाने में भी मदद कर सकता है. सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के लिए 74 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 42.40 की औसत और 169.48 की स्ट्राइक रेट से 2544 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल में 4 शतक और 21 अर्धशतक जड़े हैं. सूर्यकुमार यादव ने 37 वनडे मैचों में 25.77 की औसत से 773 रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव ने वनडे में 4 अर्धशतक जड़े हैं. सूर्यकुमार यादव भारत के लिए एक टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं. सूर्यकुमार यादव ने 9 फरवरी 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में टेस्ट डेब्यू किया था.