Rohit Sharma on Suryakumar Yadav: भारत की मेजबानी में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट का शेड्यूल रिलीज किया जा चुका है. इससे पहले एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जाएगा. एशिया कप में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा जो वर्ल्ड कप में प्लेइंग-11 का हिस्सा बन सकते हैं. इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा बयान दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूर्यकुमार पर बोले रोहित 


रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव पर बयान दिया है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में फॉर्म हासिल करने के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का सपोर्ट किया लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि भारत को यह देखना होगा कि वे दुनिया के नंबर-1 टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज का समर्थन कब तक करते रहेंगे जो अब नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हैं. दरअसल, सूर्यकुमार पिछले कुछ वक्त से बल्ले से भरपूर योगदान नहीं दे पाए हैं. इसके कारण उनसे फैंस की उम्मीदें कम हो रही हैं.


कड़ी मेहनत कर रहे हैं सूर्या


36 वर्षीय रोहित ने कहा, ‘वह (सूर्यकुमार) वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. सूर्या कई ऐसे लोगों से बात कर रहे हैं जिन्होंने बहुत अधिक वनडे क्रिकेट खेला है जिसके कि पता कर सके कि किस तरह के रवैये और मानसिकता की जरूरत होती है.’


ज्यादा मैच देने की जरूरत


भारतीय कप्तान ने कहा, ‘सूर्यकुमार के जैसे बल्लेबाज को अतिरिक्त मैच देना महत्वपूर्ण है ताकि वह लय और आत्मविश्वास हासिल कर सके. जिस तरह से उन्होंने इस साल आईपीएल की शुरुआत की, पहले चार-पांच मैच में उनके नाम अधिक रन नहीं थे लेकिन देखो उसके बाद सूर्या ने क्या किया.’ सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में ज्यादा रन नहीं बनाए. इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भी वह फ्लॉप रहे. सीरीज के तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार ने 83 रनों का योगदान दिया और फॉर्म में वापसी की.