नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. ये इतिहास में पहली बार हुआ जब टीम इंडिया किसी भी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हारा है. ऐसे में बीसीसीआई इस बात से बेहद नाखुश है और उन्होंने विराट कोहली की टीम को जमकर फटकार लगाई है. 


टीम इंडिया पर बरसा बीसीसीआई


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस बारे में पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा, 'महामुकाबले में भारतीय टीम जीत की प्रबल दावेदार थी क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान से कभी हारा नहीं था. इसलिए यहां भारत की हार होते देखना मुश्किल था. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की योजनाओं ने विराट की सेना को परास्त कर दिया.' 


पहली बार 10 विकेट से हारा भारत


भारत वर्ल्ड कप मैचों के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान के हाथों दस विकेट से हारा. यह भारत की बेहद शर्मनाक हार रही. पाकिस्तान के सलामी जोड़ी मोहम्मद रिजवान के नाबाद 79 और कप्तान बाबर आजम के नाबाद 68 रनों के बदौलत टीम ने एकतरफा जीत हासिल की. जब पाकिस्तान ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया तो उनके गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए भारत के ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल को जल्दी आउट कर दिया. पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और हसन अली ने शानदार गेंदबाजी की और भारत को आखिरी तक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ने नहीं दिया.


खराब गई विराट-ऋषभ की पारी


भारत के कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका. इसका नतीजा यह हुआ कि भारत का स्कोर 151 रनों तक ही पहुंच सका. वहीं, रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम के रिजवान और बाबर आजम ने शानदार पारी खेल भारत को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की.