T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम इंडिया के स्वागत के लिए हुई विक्ट्री परेड में गुरुवार को मुंबई में जनसैलाब उमड़ पड़ा, क्योंकि हजारों क्रिकेट फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स की एक झलक पाने के लिए बेताब थे, जिससे दक्षिण मुंबई का यातायात पूरी तरह से ठप्प हो गया. टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम इंडिया की विक्ट्री परेड के बाद मुंबई के मरीन ड्राइव पर हर जगह चप्पलें और जूतें बिखरे नजर आए. अपने चहेते क्रिकेटर्स के लिए फैंस की ऐसी दीवानगी देखने लायक थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वर्ल्ड चैंपियंस की झलक पाने के लिए टूट पड़ी फैंस की भीड़


मुंबई पुलिस गुरुवार शाम को पूरी तरह चौकस बनी रही, क्योंकि दक्षिण मुंबई में टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम इंडिया के स्वागत के लिए हुई विक्ट्री परेड के रास्ते पर कई स्थानों पर भगदड़ जैसी स्थिति हो गई थी. अधिकारियों ने बताया कि भीड़ में करीब एक दर्जन बच्चे लापता हो गए, लेकिन उन्हें उनके माता-पिता से मिलवा दिया गया जबकि चार से पांच लोगों को बीमार होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया.



बस के चारों ओर भीड़ उमड़ पड़ी


मरीन ड्राइव रोड की दोनों लेन खचाखच भरे होने के बावजूद लोग एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाते हुए देखे गए. मुंबई पुलिस ने ‘एक्स’ पर इस दिल को छू लेने वाले दृश्य का वीडियो पोस्ट किया और क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा दिखाए गए जज्बे की तारीफ की. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘सायरन बजता गया, रास्ता बनता गया.’ एक अधिकारी ने बताया कि वानखेड़े स्टेडियम तक टीम को ले जा रही बस के चारों ओर भीड़ उमड़ पड़ी, जिससे कुछ स्थानों पर भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, लेकिन पुलिस ने स्थिति संभाल ली.


देरी से शुरू हुई विक्ट्री परेड


विजय जुलूस नरीमन प्वाइंट में नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) से शाम पांच बजे शुरू होकर वानखेड़े स्टेडियम में शाम सात बजे समाप्त होना था, लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम नई दिल्ली से देर से यहां पहुंची, जिससे परेड सात बजकर 30 मिनट के बाद ही शुरू हो पाई. यह दूरी आमतौर पर पांच मिनट में तय हो जाती है, लेकिन इसमें एक घंटे से अधिक समय लगा, क्योंकि खिलाड़ियों ने अपने जीवन की शाम का आनंद अपने फैंस के प्यार में पूरी तरह से भीगते हुए लिया. रोहित शर्मा 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की टीम के सबसे युवा सदस्य थे और अब 37 साल की उम्र में अपनी टी20 विश्व चैम्पियन भारतीय क्रिकेट टीम को ‘विक्ट्री परेड’ कराना उन्हें एक तरह से अलग ही अहसास दे रहा होगा.