Dale Steyn Video : साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में दिग्गज बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. उन्हें ही कोई बॉल फेंकना सिखाने लगे. सुनकर अजीब लग रहा है न! लेकिन ऐसा हुआ है. यह पूर्व साउथ अफ्रीकी पेसर इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आधिकारिक कमेंट्री पैनल के हिस्से के रूप में वेस्टइंडीज और कैरेबियन में है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक टी20 वर्ल्ड कप स्टाफ मेंबर उन्हें गेंदबाजी करना सिखा रहा है. इस वीडियो को देखकर फैंस मजे भी लेते नजर आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्टेन को गेंदबाजी सिखाता शख्स


डेल स्टेन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक मजेदार वीडियो शेयर किया है, जिसमें यूएसए स्टाफ का एक सदस्य उन्हें गेंदबाजी करना सिखा रहा है. शायद इस शख्स ने उन्हें पहचाना नहीं कि वह किसे गेंदबाजी की क्लास दे रहा है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिस पर लोगों को जमकर हंसी आई और उन्हें कई रिएक्शन भी दिए. वीडियो में देखा जा सकता है कि यूएसए स्टाफ का सदस्य स्टेन को गेंद डालने से पहले अपना हाथ सीधा रखने के लिए कह रहा है. स्टेन भी उसकी हां में हां मिलाते हुए उसके बताए तरीके को फॉलो करते हैं.



दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 


2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले स्टेन मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आधिकारिक कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं, जो इस समय वेस्टइंडीज और कैरिबियन में हैं. बता दें कि वह साउथ अफ्रीका के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. शॉन पोलक (823) के बाद उनके ही नाम सबसे ज्यादा 697 इंटरनेशनल विकेट हैं. टेस्ट फॉर्मेट में वह देश के लिए सबसे ज्यादा 439 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इन सबके अलावा स्टेन के नाम टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे लंबे समय तक नंबर एक पर रहने का रिकॉर्ड भी है. वह 2008 से 2014 तक नंबर-1 रहे थे.


साउथ अफ्रीका ने जीता पहला मैच


बात करें साउथ अफ्रीका टीम की जो मौजूदा टूर्नामेंट में ग्रुप-डी का हिस्सा है. साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की और ग्रुप डी के अपने पहले मैच में श्रीलंका को मात्र 77 रन पर ढेर कर दिया. रन चेज करते हुए 16.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज की. टीम के अगले तीन ग्रुप मैच नीदरलैंड, बांग्लादेश और नेपाल से हैं.