ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी के लिए तैयार है, लेकिन भारत की भागीदारी अभी भी अनिश्चित है. यदि भारत इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाता है तो यह पिछले 16 सालों में पहली बार होगा जब टीम इंडिया वहां जाएगी. भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण, चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के लिए हाइब्रिड मॉडल लागू करने की संभावना पर चर्चा हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान ने किया जेड+ सुरक्षा देने का वादा


पाकिस्तान ने पिछले साल हाइब्रिड मॉडल के तहत ही एशिया कप की मेजबानी की थी. तब ज्यादातर मुकाबले श्रीलंका में खेले गए थे. हालांकि पाकिस्तान ने भारत को जेड+ सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है, लेकिन पाकिस्तान में खिलाड़ियों पर हुए पिछले हमलों के कारण सुरक्षा चिंताएं बनी हुई हैं. बीसीसीआई का साफ कहना है कि वह केंद्र सरकार के कहने पर ही अपनी टीम को वहां भेजेगा.


ये भी पढ़ें: Asia Cup: 35 साल बाद...भारत 2025 में करेगा एशिया कप की मेजबानी, बांग्लादेश को भी मिली खुशखबरी


पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी के बिगड़े बोल


भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान में सुरक्षा की स्थिति का हवाला देते हुए भारत को चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाने की सलाह दी थी. इस पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तनवीर अहमद भड़क गए हैं. उन्होंने हरभजन से कहा कि पाकिस्तान भारत को पूरी सुरक्षा देगा और उन्हें आकर खेलना चाहिए. अहमद ने कहा, ''हम लोग शेर हैं और तेरे मुल्क में आकर खेल कर गए हैं. आके दिखा, हम तो कह ही रहे हैं कि यहां आकर खेलो. सिक्योरिटी समेत सब देंगे तुम लोगों को, एक बार आइए तो सही.''


 



 


ये भी पढ़ें: ​भुवनेश्वर कुमार पर लखनऊ ने खर्च की मोटी रकम, पीयूष चावला को मिला बेस प्राइज, भुवी को कितना फायदा?


पाकिस्तानी टीम का हालिया प्रदर्शन


पाकिस्तानी टीम ने पिछले कुछ वर्षों में लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन तनवीर अहमद का मानना है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी बहुत बहादुर हैं और वे भारत में जाकर खेल सकते हैं. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत की भागीदारी को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. सुरक्षा चिंताएं, राजनीतिक तनाव और दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक विवाद इस मुद्दे को और जटिल बना रहे हैं.