IND vs BAN T20I: भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला रविवार 6 अक्टूबर को शाम 7:00 बजे से ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव के हाथों में है. 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें शायद बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में दर्शक बनकर बेंच पर ही बैठना पड़े और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना पड़े. आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. जितेश शर्मा


टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा बेहद विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हैं, लेकिन वह बांग्लादेश के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज दर्शक बनकर बेंच पर ही बैठ सकते हैं. जितेश शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे. टीम इंडिया में कई ऐसे धुरंधर क्रिकेटर्स हैं, जो जितेश शर्मा से भी बेस्ट हैं. इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद हैं. जितेश शर्मा का ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर एक भी मैच में खेल पाना मुश्किल है. टीम इंडिया में पहले से ही अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, कप्तान सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे और रिंकू सिंह जैसे क्रिकेटर शामिल हैं, जो भारतीय टीम को मजबूती देते हैं. टीम मैनेजमेंट ऐसे में जितेश शर्मा को प्लेइंग इलेवन में तवज्जो नहीं देगी और ये खिलाड़ी पूरी सीरीज में मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाते हुए नजर आ सकता है.


2. वरुण चक्रवर्ती


मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को सेलेक्टर्स ने तीन साल बाद भारतीय टीम में चुना है, लेकिन उनका प्लेइंग इलेवन में खेल पाना मुमकिन नहीं होगा. बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में वरुण चक्रवर्ती को दर्शक बनकर बेंच पर ही बैठना पड़ेगा. टीम मैनेजमेंट स्पिन डिपार्टमेंट में ऑफ स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को तरजीह देगी. ऐसे में वरुण चक्रवर्ती का टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनना मुश्किल होगा. वॉशिंगटन सुंदर गेंद और बल्ले से तूफान मचा सकते हैं. वहीं, लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के पास एक से बढ़कर एक घातक वैरिएशंस हैं. ऐसे में वरुण चक्रवर्ती पूरी टी20 सीरीज के दौरान बेंच गर्म करते और पानी पिलाते हुए नजर आएंगे.


3. रियान पराग


रियान पराग भी बांग्लादेश के खिलाफ इस टी20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया के लिए एक भी मैच में नहीं खेल पाएंगे. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, कप्तान सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे और रिंकू सिंह का खेलना लगभग तय है. रियान पराग के लिए ऐसे में बैटिंग ऑर्डर में कोई भी जगह नहीं बचती है. रियान पराग को इसके चलते प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती नजर नहीं आ रही. रियान पराग ऐसे में पूरी टी20 सीरीज के दौरान बेंच गर्म करते और पानी पिलाते हुए नजर आएंगे.


पहले टी20 में ऐसी हो सकती है भारत की Playing XI


अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव.


भारत बनाम बांग्लादेश


टी20 सीरीज का शेड्यूल


पहला टी20 मैच - 6 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, ग्वालियर


दूसरा टी20 मैच - 9 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, दिल्ली


तीसरा टी20 मैच - 12 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, हैदराबाद