Team India: भारत को 9 जून से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है. 2 ऐसे खतरनाक तेज गेंदबाज हैं, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया की Playing 11 में मौका मिल सकता है. आइए एक नजर डालते हैं इन 2 तेज गेंदबाजों पर: 


1. उमरान मलिक


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने तहलका मचाकर रख दिया. IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उमरान मलिक ने 14 मैचों में 9.03 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट लिए हैं. उमरान मलिक लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ऊपर की गति से गेंदबाजी करने में माहिर हैं. उमरान मलिक इस सीजन में 157 किमी प्रति घंटे की गति से बॉल डाल चुके हैं. लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ऊपर की गति से गेंदबाजी करने की क्षमता ने उमरान मलिक को टीम इंडिया में जगह दिलाई है. 



2. अर्शदीप सिंह


तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह डेथ ओवरों में घातक यॉर्कर मारने में माहिर है. हाल ही में इस तेज गेंदबाज ने IPL 2022 में विरोधी टीम के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं, जिसके दम पर इस गेंदबाज को सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में चुना है. IPL 2022 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए अर्शदीप सिंह ने 14 मैचों में 7.70 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लिए हैं. अर्शदीप सिंह की बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता ने उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाई है. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में अर्शदीप सिंह भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं.


(With IANS Inputs)