न्यूजीलैंड ने जसप्रीत बुमराह के खतरनाक स्पैल का डटकर सामना करते हुए आखिरी दिन किसी चमत्कार की भारत की कोशिशों पर पानी फेर दिया. पहला टेस्ट आठ विकेट से जीतकर न्यूजीलैंड ने 36 साल बाद भारतीय सरजमीं पर पारंपरिक प्रारूप में सफलता का स्वाद चखा. आखिरी बार न्यूजीलैंड ने भारत को 1988 में जॉन राइट की कप्तानी में वानखेड़े स्टेडियम पर 136 रन से हराया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुणे में 24 अक्टूबर से दूसरा टेस्ट


जीत के लिए 107 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने शुरुआती झटकों के बाद कोई कोताही नहीं बरती. विल यंग 48 रन बनाकर और रचिन रविंद्र 39 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 75 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त दिला दी. पहली पारी में 46 रन पर आउट होने के बावजूद भारत ने जिस तरह मैच में वापसी की थी , वह काबिले तारीफ है. उसे अब पुणे में 24 अक्टूबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में इस हार को भुलाकर अपना स्वाभाविक खेल दिखाना होगा.



ऋषभ पंत दूसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं?


बेंगलुरु टेस्ट में विकेटकीपिंग के दौरान ऋषभ पंत के उस घुटने पर गेंद लगी थी, जिसकी सर्जरी हुई थी. घुटने की चोट के बावजूद ऋषभ पंत बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे और ताबड़तोड़ 99 रन ठोक दिए. घुटने की चोट के कारण ऋषभ पंत न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह मैदान पर ध्रुव जुरेल ने ली. ऋषभ पंत 24 अक्टूबर से पुणे में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.


कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया बड़ा अपडेट


ऋषभ पंत की फिटनेस पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा अपडेट दिया है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की. रोहित शर्मा ने इस दौरान कहा, 'ऋषभ पंत के घुटने का बड़ा ऑपरेशन हुआ है. सावधान रहना बेहतर है. जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे, तो वह आराम से नहीं दौड़ पा रहा थे. हमें अतिरिक्त सावधान रहने की जरूरत है. पिछले कुछ सालों में वह काफी आघात से गुजरे हैं, दर्द के साथ खेलना आसान नहीं है. इसलिए हमें अगले टेस्ट से पहले उसे अतिरिक्त आराम देने की जरूरत थी.' इसके अलावा रोहित शर्मा ने बताया कि शुभमन गिल इस समय ठीक लग रहे हैं.