Team India vs West Indies 3rd Odi: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाला वनडे सीरीज का आखिरी मैच कई युवा खिलाड़ियों के करियर के लिए काफी अहम रहने वाला है. इस सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जानी है, इस सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ी स्क्वाड का हिस्सा होंगे. टी20 सीरीज में विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी खेलते दिखाई देंगे. ऐसे में वनडे सीरीज का आखिरी मैच एक बल्लेबाज के लिए अपनी छाप छोड़ना का आखिरी मौका साबित हो.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंत की वापसी से इस खिलाड़ी की बढ़ेंगी मुश्किलें


विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हमेशा से टीम इंडिया की पहली पसंद रहे हैं, वे टी20 सीरीज में खेलते दिखाई देंगे. वहीं वनडे सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) टीम में खेल रहे हैं. संजू सैमसन अभी तक टीम इंडिया में अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं, वे लगातार टीम का हिस्सा भी नहीं बन पाते हैं. ऐसे में  संजू सैमसन (Sanju Samson) को आने वाले समय में टीम इंडिया का हिस्सा बनना है तो इस सीरीज के आखिरी मैच में एक बड़ी पारी खेलनी होगी. 


दूसरे वनडे में खेली शानदार पारी 


टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) और ईशान किशन बतौर विकेटकीपर शामिल किए गए हैं, लेकिन अभी तक दोनों मैचों में संजू सैमसन को मौका मिला है. संजू सैमसन सीरीज के पहले मैच में बल्ले से फ्लॉप रहे थे. दूसरे वनडे में संजू सैमसन ने 54 गेंदों में 51 रन बनाए. इस सीरीज से पहले उन्होंने आयरलैंड दौरे पर भी तूफानी खेल दिखाया था. उन्होंने ओपनिंग करते हुए आयरलैंड में शानदार 77 रनों की पारी खेली थी. संजू सैमसन को टीम इंडिया में काफी कम मौके मिले हैं, ऐसे में सीरीज के आखिरी मैच में संजू से फैंस को एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी. 


टीम इंडिया में अभी तक का सफर


संजू सैमसन (Sanju Samson) ने भारतीय टीम के लिए साल 2015 में अपना डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए 14 टी20 और 3 वनडे मैच ही खेला है. इस 3 वनडे मैचों में उन्होंने 37.33 की औसत से 112 रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज का ये दौरा उनके करियर के लिए काफी अहम रहने वाला है. वे हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 पहले मैच के लिए टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें शानदार फॉर्म में होने के बाद भी रोहित शर्मा ने टीम में शामिल नहीं किया था. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर