MS Dhoni Farm House Photos: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) सफलता और लोकप्रियता दोनों के ही शिखर पर हैं. बता दें कि भारत को दो-दो वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रांची में एक बेहतरीन फार्म हाउस है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धोनी का आलीशान फार्म हाउस


एमएस धोनी (MS Dhoni) के इस फार्म हाउस का नाम 'कैलाशपति' है. एमएस धोनी (MS Dhoni) का रांची वाला फार्म हाउस सात एकड़ में फैला है. एमएस धोनी (MS Dhoni) के इस फार्म हाउस में स्वीमिंग पूल से लेकर इंडोर स्टेडियम और जिम जैसी सुविधाएं मौजूद हैं. बता दें कि धोनी मौजूदा समय में परिवार के साथ यहीं रहते हैं.



धोनी का यह फार्म हाउस बेहद खूबसूरत


महेंद्र सिंह धोनी का यह फार्म हाउस इतना खूबसूरत हैं कि कोई भी इससे इंप्रेस हुए बिना नहीं रह सकता है. यह फार्म हाउस धोनी के हरमू रोड पर बने पहले घर से केवल 20 मिनट की ड्राइव पर है. इससे पहले धोनी ने अपना बचपन मैकोन कॉलोनी में छोटे-छोटे कमरों में गुजारा है.



खूबसूरती का लुत्फ उठा चुके हैं सभी क्रिकेटर


धोनी, अक्सर अपना खाली वक्त इसी फार्म हाउस में बिताते हैं. टीम इंडिया के लगभग सभी क्रिकेटर इस फार्म हाउस में आकर इसकी खूबसूरती का लुत्फ उठा चुके हैं.



रांची के रिंग रोड पर बना है धोनी का फार्म हाउस


महेंद्र सिंह धोनी देश में सबसे अधिक लोकप्रिय खिलाड़ी हैं. विज्ञापन की दुनिया में भी धोनी आज भी सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांड हैं. रांची के रिंग रोड पर बना है धोनी का 'कैलाशपति फार्म हाउस'. 



फार्म हाउस में इंडोर स्टेडियम


इस भव्य फार्म हाउस को बनवाने में तीन साल का समय लगा है. हरियाली के प्रति धोनी का प्यार इस फा हाउस में भी दिखाई पडता है. 'कैलाशपति' में हर चीज भव्य और शाही है. इस फार्म हाउस इंडोर स्टेडियम है, स्वीमिंग पूल है, नेट प्रैक्टिसिंग मैदान है, अल्ट्रा मार्डन जिम है. 



मॉडर्न सुविधाओं की भरमार


महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट करियर में सफलता हासिल करने के बाद इस मकान को छोड़कर 2009 में हरमू रोड पर तीन मंजिला मकान खरीदा था. यहां धोनी लगभग 8 साल रहे. 2017 में वह कैलाशपति फार्म हाउस में शिफ्ट हो गए. महेंद्र सिंह धोनी के रांची स्थित इस फार्म हाउस में हर तरफ हरियाली ही नजर आती है. पूरे फार्म हाउस में अलग-अलग किस्म के पेड़-पौधे लगे हैं. वुडन और मार्बल का इस फार्म हाउस में बेहद नजाकत के साथ इस्तेमाल है. धोनी के इस फार्म हाउस में उनकी पार्किंग भी हैं, जहां उनकी पसंद की गाड़ी और बाइकों का कलेक्शन है. 


खूबसूरत फर्निशिंग का इस्तेमाल


इस पूरे फार्म हाउस में खूबसूरत फर्निशिंग का इस्तेमाल किया गया है. फार्म हाउस में इस्तेमाल क्रीम कलर के अलग-अलग शेड्स, सॉफ्ट येलो और ग्रे से इसे वेस्टर्न लुक मिलता है. 



फार्म हाउस में पेट्स को ट्रेनिंग देते हैं धोनी 


धोनी के इस फार्म हाउस के लॉन में उनके फेवरेट पेट्स (डॉग्स) दिखाई पड़ते हैं. धोनी इसी फार्म हाउस में अपने इन पेट्स को ट्रेनिंग भी देते हैं. धोनी ने कई बार अपने डॉग्स को ट्रेनिंग देते हुए वीडियो भी शेयर किए हैं.