Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली एक युवा भारतीय टीम आयरलैंड का भी सामना करेगी. इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को पहली बार टीम इंडिया में खेलने का मौका दिया गया है लेकिन कई खिलाड़ियों का दिल भी तोड़ा गया है. इसी क्रम में एक खिलाड़ी तो ऐसा था जिसे मौका ना देकर शायद सेलेक्टर्स से बड़ी गलती हो गई है. 


ना जाने किस गलती का शिकार हुआ ये खिलाड़ी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का सेलेक्शन हुआ तो उसमें एक घातक ऑलराउंडर का नाम नहीं था. ये ऑलराउंडर और कोई नहीं बल्कि आईपीएल में सालों से कमाल दिखाने वाले राहुल तेवतिया हैं. गुजरात टाइटंस को पहली बार में चैंपियन बनाने वाले इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया. इस बात से दुनियाभर के क्रिकेट फैंस हैरान रह गए थे क्योंकि एक फिनिशर और ऑलराउंडर के तौर पर तेवतिया का प्रदर्शन शानदार रहा है. 


साउथ अफ्रीकी सीरीज में भी किया गया इग्नोर


खतरनाक मैच फिनिशर राहुल तेवतिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज कर दिया था और ऐसा लगा कि अब इस खिलाड़ी को आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया में चुना जा सकता है. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इस बात से खुद राहुल तेवतिया नाराज थे और उन्होंने सोशल मीडिया पर एक भावुक ट्वीट भी किया.


आईपीएल में किया था कमाल


राहुल तेवतिया ने इस साल गुजरात टाइटंस के लिए IPL 2022 के 16 मैचों में 31 की औसत और 147.61 के स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए थे. राहुल तेवतिया अगर टीम इंडिया में चुने जाते, तो हमें हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक के बाद तीसरा फिनिशर भी मिल सकता था.


आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:


हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक