Team India T20 World Cup 2024 Final Equation: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विरोधी टीमों में खौफ का इंजेक्शन लगाती नजर आई है, फिर चाहे बात ऑस्ट्रेलिया की करें या फिर पाकिस्तान की. विजरथ पर सवार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को मात देकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया है. लेकिन शानदार प्रदर्शन के साथ ब्लू टाइगर्स पर किस्मत भी मेहरबान दिख रही है. सेमीफाइनल में टीम इंडिया की टक्कर इंग्लैंड से 27 जून को होनी है. लेकिन फाइनल के दरवाजे भारत के लिए पहले ही खुले नजर आ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उलटफेर ने बना दिया काम


टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज में कई बड़े उलटफेर देखने को मिले थे. लेकिन सुपर-8 में अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर खलबली मचा दी. ऑस्ट्रेलिया को मात देकर अफगानिस्तान ने टीम इंडिया का काम बना दिया. ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से धूल चटाकर भारतीय टीम ने प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर फिनिश किया है. ऐसे में टीम इंडिया का सेमीफाइल 27 मई को ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम इंग्लैंस से होगा. 


टॉप पर रोहित शर्मा की टीम


पहला सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार 27 मई को सुबह 6 बजे होगा. यह मैच ग्रुप-1 में दूसरे नंबर की टीम और ग्रुप-2 में पहले नंबर पर जमी साउथ अफ्रीका से होगा. पहले ग्रुप में नंबर-2 की जंग अभी तक जारी है. बांग्लादेश और अफगानिस्तान मैच के बाद इसकी भी तस्वीर साफ हो जाएगी. सुपर-8 में टीम इंडिया ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है, जिसके चलते टीम इँडिया टॉप पर नजर आई. 27 मई को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच पर बारिश का साया है और इसके लिए रिजर्व डे भी नहीं रखा गया है. 


बारिश बनी विलेन तो..


टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आईसीसी ने पहले सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा है, लेकिन दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं है. भारतीय टीम यदि टॉप पर फिनिश करती है तो इंग्लैंड से टक्कर दूसरे सेमीफाइनल में 27 जून को होगी. लेकिन एक्यूवेदर के अनुसार इस दिन लगभग 90 प्रतिशत बारिश की संभावना है. हालांकि, मुकाबले के लिए 4 घंटे का इंतजार किया जाएगा. यदि मैच रद्द होता है तो सुपर-8 में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी.