नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ कल यानी 11 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने लगातार फ्लॉप चल रहे बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लेकर बड़ा बयान दिया है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बात को लेकर बड़ा अपडेट दिया है कि रहाणे-पुजारा का टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से पत्ता कटेगा या नहीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीसरे टेस्ट मैच से कटेगा रहाणे-पुजारा का पत्ता?


बता दें कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टीम इंडिया के लिए विलेन बनते जा रहे हैं. अब इन 2 खिलाड़ियों की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं बनती. ये 2 खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के लिए नासूर बनते जा रहे हैं. इन 2 खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया (Team India) को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. ज्यादातर क्रिकेट फैंस इन 2 खिलाड़ियों को टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) से बाहर चाहते हैं. 


कोहली के इस बयान ने सभी को चौंकाया


विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर दिया कि टीम इंडिया अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के साथ खड़ी है. रहाणे और पुजारा को और मौके दिए जाएंगे. विराट कोहली ने इशारों ही इशारों में ये भी कहा कि केपटाउन टेस्ट में रहाणे और पुजारा दोनों खेलेंगे. विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के अनुभव को अनमोल बताया है. विराट कोहली के इस बयान ने सभी को चौंका दिया है, क्योंकि लंबे समय से टीम इंडिया पुजारा और रहाणे के खराब प्रदर्शन का बोझ ढो रही है. श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज मौके का इंतजार कर रहे हैं. 


'कैसे बदलाव होगा ये मैं नहीं कह सकता'


विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने विदेशी दौरों पर अहम मौके पर खुद को साबित किया है. पिछले टेस्ट में रहाणे और पुजारा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है और मैं कहना चाहूंगा कि उनका अनुभव टीम इंडिया के लिए अनमोल है. मिडिल ऑर्डर में कब और कैसे बदलाव होगा ये मैं नहीं कह सकता.'


विराट कोहली ने कहा,‘ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में पुजारा और रहाणे ने अहम मौकों पर शानदार प्रदर्शन किया है. पिछले टेस्ट की दूसरी पारी में भी दोनों ने अहम रन बनाए. हम उनके साथ जबर्दस्ती नहीं कर सकते और किसी खिलाड़ी को मुश्किल में डालने के पक्ष में ये टीम कतई नहीं है.’



इतिहास बदलने के करीब टीम इंडिया 


बता दें कि टीम इंडिया मंगलवार से केपटाउन में शुरू होने वाले तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच को जीतकर 29 साल में पहली बार दक्षिण अफ्रीका की धरती पर अफ्रीकी टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतना चाहती है. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सेंचुरियन में पहले टेस्ट में 113 रन से हराया था. दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि दूसरा टेस्ट 7 विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. टेस्ट सीरीज का फैसला तीसरे टेस्ट मैच की हार और जीत से तय होगा. टीम इंडिया तीसरे और अंतिम टेस्ट को जीतकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की कोशिश करेगी.