Team India For Asia Cup 2023: अजीत अगरकर की अगुवाई वाली भारतीय चयन समिति एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम का चयन कर सकती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम सेलेक्शन के लिए 21 अगस्त को मीटिंग रखी है. मीटिंग के बाद दोपहर 1.30 बजे अजीत अगरकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय टीम का ऐलान करेंगे. ये मीटिंग कितने बजे होगी और इससे कौन-कौन शामिल रहेंगे इसको लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. बीसीसीआई इस बार टीम सेलेक्शन के लिए अपना एक बड़ा नियम भी तोड़ने जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम सेलेक्शन के लिए BCCI तोड़ेगा ये बड़ा नियम!


रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) पहली बार चयन बैठक की परंपरा से हट रहा है और हेड कोच राहुल द्रविड़ भी सोमवार सुबह दिल्ली में होने वाली बैठक के दौरान मौजूद रहेंगे. इससे पहले रवि शास्त्री और अनिल कुंबले जैसे दिग्गज भी हेड कोच के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान चयन बैठकों का हिस्सा नहीं बने थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में हेड कोच एनएसपी (नेशनल चयन पैनल) का हिस्सा होता है लेकिन भारत में नेशनल टीम के कोच और कप्तान को चयन मामलों में मतदान का अधिकार नहीं है. अभी यह पुष्टि नहीं हुई है कि कप्तान रोहित शर्मा और द्रविड़ दोनों बैठक में शारीरिक रूप से शामिल होंगे या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे.


एशिया कप के लिए 17 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका


एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम का प्रावधान रखा है. इसी के मुताबिक पाकिस्तान, बांग्लादेश ने 17 सदस्यीय टीम चुनी है. ऐसे में अब भारतीय टीम भी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए 17 सदस्यीय टीम चुन सकती है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, 'वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय अस्थायी टीम चुनने की संभावना है, जिसे पांच सितंबर तक आईसीसी को जमा करना होगा. इसमें सूची में हालांकि कोई भी टीम बदलाव कर सकती है. टीमों की अंतिम सूची सौंपने की समय सीमा 27 सितंबर है.' उन्होंने कहा, 'एशिया कप के लिए और अधिक खिलाड़ियों को चुना जा सकता है.'


भारत की संभावित 17 सदस्यीय टीम:


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, युजवेंद्र चहल या रविचंद्रन अश्विन.


(INPUT-PTI)