टीम इंडिया के एक टैलेंटेड क्रिकेटर के साथ सेलेक्टर्स ने बड़ा धोखा कर दिया. इस क्रिकेटर को भारतीय टेस्ट टीम में भविष्य का सुपर स्टार माना जाता था, लेकिन अब सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी का करियर अंत की ओर धकेल दिया है. इस टैलेंटेड क्रिकेटर को पहले केएल राहुल की वजह से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया और अब उसे यशस्वी जायसवाल की वजह से भारतीय टेस्ट टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है. अब इस टैलेंटेड क्रिकेटर का इंटरनेशनल करियर तबाह होने की कगार पर पहुंच गया है. भारत के इस टैलेंटेड क्रिकेटर की तुलना ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी की जाती थी, लेकिन सेलेक्टर्स ने अब इस खिलाड़ी को भारतीय टीम से निकाल बाहर किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ किया धोखा!


भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को अचानक दूध में से मक्खी की तरह टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 मार्च में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. मयंक अग्रवाल का भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में बहुत शानदार रिकॉर्ड है. मयंक अग्रवाल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में मयंक अग्रवाल का बेस्ट स्कोर 243 रन रहा है.


अब गुमनामी में ले सकता है संन्यास!


मयंक अग्रवाल को केएल राहुल की वजह से ही भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया था. नहीं तो वह एक वक्त पर टेस्ट ओपनर के तौर पर अपनी जगह पक्की कर चुके थे. समय के साथ केएल राहुल के हाथ से भी ओपनिंग पोजीशन चली गई. अब यशस्वी जायसवाल टेस्ट टीम के परमानेंट ओपनर बन चुके हैं और कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हैं. अब टीम मैनेजमेंट को मयंक अग्रवाल याद तक नहीं हैं. मयंक अग्रवाल को सेलेक्टर्स अब टेस्ट टीम में मिडिल ऑर्डर में मौका देने के लायक भी नहीं समझ रहे हैं. मयंक अग्रवाल अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए मजबूर हो गए हैं.


ढाई साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे


मयंक अग्रवाल टीम इंडिया में जगह पाने के सबसे बड़े हकदार हैं. वह पिछले ढाई साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसके बाद से ही वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. मयंक अग्रवाल ने अपनी शुरुआती 12 टेस्ट पारियों में ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 2 दोहरे शतक ठोक दिए थे. ऐसा करके मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड भी तोड़ा था. मयंक अग्रवाल ने सबसे कम पारियों में दो दोहरे शतक लगाने के मामले में डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया था. टेस्ट क्रिकेट में डॉन ब्रैडमैन ने 13 पारियों में 2 दोहरे शतक जमाए थे. सबसे कम पारी दो दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के ही विनोद कांबली के नाम है. विनोद कांबली ने पांच पारियों में ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 2 दोहरे शतक ठोक दिए थे. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 2 दोहरे शतक, 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. टीम इंडिया से बाहर होने के बाद मयंक अग्रवाल का बल्ला रणजी मैचों में जमकर आग उगलता रहा है, लेकिन सेलेक्टर्स ने इसके बावजूद उनके साथ नाइंसाफी की है.