ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड भारत के खिलाफ 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले परिवार के साथ समय बिताने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं खेलेंगे. पिछले साल के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने के बाद से ट्रेविस हेड का शेड्यूल काफी व्यस्त रहा है, उन्होंने कई टूर्नामेंट लगातार खेले हैं और लगभग हर दौरे पर टीम के साथ रहे, लेकिन अब वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं, इसलिए वह एक छोटे ब्रेक पर जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रेविस हेड का बड़ा फैसला


ट्रेविस हेड दूसरी बार पिता बनने वाले हैं, इसलिए वह कुछ समय अपनी पत्नी और परिवार के साथ बिताना चाहते हैं. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने ट्रेविस हेड के हवाले से कहा, 'भविष्य में मैं शायद अपने परिवार को ध्यान में रखकर निर्णय लूंगा और जो चीज मुझे खेलने के लिए प्रेरित करती है, वह शायद मेरा परिवार और मेरे साथी हैं. मुझे व्यक्तिगत चीजों या अपने करियर के बारे में सोचने में कोई दिलचस्पी नहीं है. मैं अपने परिवार को खुश रखना चाहता हूं, मैं अपने साथियों के साथ खेलना चाहता हूं और मैं जो कर रहा हूं उसका आनंद लेना चाहता हूं.'


फैंस को कर दिया हैरान


ट्रेविस हेड ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैंने पिछले कुछ वर्षों में यह बहुत अच्छा किया है. मुझे अभी भी क्रिकेट खेलना पसंद है, मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद है, लेकिन... मुझे लगता है कि परिवार भी महत्वपूर्ण है.' 30 वर्षीय हेड ने यह भी स्वीकार किया कि उनकी अनुपस्थिति में घर पर उनकी पत्नी को अपनी दो वर्षीय बेटी की देखभाल करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है.


अपने बयान से चौंकाया


ट्रेविस हेड ने कहा, 'मैंने इस साल बहुत समय बाहर बिताया है और घर पर पत्नी के लिए बहुत अधिक जिम्मेदारी है. अगले साल भी (ऑस्ट्रेलिया के लिए) बहुत व्यस्त कार्यक्रम है, इसलिए परिवार के लिए कुछ समय बिताना बहुत महत्वपूर्ण है. हमें यह समय वापस नहीं मिलेगा.' 30 वर्षीय हेड ने यह भी स्वीकार किया कि उनकी अनुपस्थिति में घर पर उनकी पत्नी को अपनी दो वर्षीय बेटी की देखभाल करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है.