T20 World Cup 2024: केन विलियम्सन दुनिया के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं. फैब-4 की लिस्ट देखें तो न्यूजीलैंड के इस दिग्गज का नाम टॉप में नजर आता है. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कीवी टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद विलियम्सन ने कप्तानी छोड़ दी. अब एक और दिग्गज खिलाड़ी विलियम्सन की राह पर चल पड़ा है. हम बात कर रहे हैं युगांडा के कप्तान ब्रायन मसाबा की, जिन्हें वर्ल्ड कप में हार का गम कचोट रहा है. उन्होंने स्वदेश लौटते ही कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वर्ल्ड कप में मिली 1 जीत


टी20 वर्ल्ड कप में युगांडा की टीम सुपर-8 से पहले ही बाहर हो गई. ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में युगांडा को महज एक ही जीत नसीब हुई. युगांडा ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ जीत दर्ज की थी. 5 साल पहले मसाबा ने टीम की कमान संभाली थी. उन्होंने इस बार टी20 वर्ल्ड कप में कुल 5 विकेट अपने नाम किए. युगांडा के लिए मसाबा ने 63 टी20 में 429 रन बनाने के साथ 24 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. उन्होंने टीम के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद घर पहुंचते ही पद छोड़ने का फैसला किया है. 


मेरे लिए सम्मान की बात है- ब्रायन मसाबा


ब्रायन मसाबा ने एक ऑफिशियल बयान में कहा है, 'मैं कप्तानी से हटने के बारे में कुछ समय से सोच रहा था. पिछले पांच साल से देश की टीम की अगुवाई करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है.' युगांडा उन चुनिंदा टीमों में से एक है जिसने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए क्वालीफाई किया. मसाबा ने शानदार अंदाज में टीम को संभाला है. मेगा इवेंट के लिए क्वालीफाई करना युगांडा के लिए बड़ उपलब्धि है. 


केन विलियम्सन ने ठुकरा दिया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट


ब्रायन मसाबा ने सिर्फ कप्तानी छोड़ी है लेकिन केन विलियम्सन ने न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को भी ठुकरा दिया है. विलियम्सन ने टीम के बाहर होने के बाद इस फैसले से सभी को चौंका दिया. न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ बड़े उलटफेर का शिकार हुई. जिसके बाद धीरे-धीरे इस टीम के सभी मंसूबों पर पानी फिर गया और सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब नहीं हो सकी.