T20 World Cup 2022: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. भारत ने अपना एकमात्र खिताब साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया खिताब जीतने की प्रबद दावेदार है. लेकिन वीजा की वजह से भारत के दो स्टार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में टीम से नहीं जुड़ पाए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीजा की वजह से नहीं जा पाए ये खिलाड़ी 


भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक और कुलदीप सेन की टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवानगी में वीजा मुद्दों के कारण विलम्ब हो गया है. रिपोर्टों के अनुसार 22 साल के उमरान मलिक को वर्ल्ड कप के लिए नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था, वह अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मू कश्मीर टीम के लिए मोहाली में उतरेंगे. तेह गेंदबाज को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए जम्मू-कश्मीर टीम से जुड़ने की छूट मिली थी. वह अब मेघालय के खिलाफ एलीट ग्रुप सी मैच के लिए मोहाली में टीम के साथ जुड़ गए हैं. 


जम्मू कश्मीर के लिए खेलेंगे मैच 


यह अभी पत्ता नहीं है कि उमरान मलिक कब ऑस्ट्रेलिया की उड़ान पकड़ेंगे और यह भी स्पष्ट नहीं है कि मुश्ताक अली ट्रॉफी में वह जम्मू कश्मीर के लिए कितने मैच खेल पाएंगे. हालांकि यह स्पष्ट है कि वह मेघालय के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. 


कुलदीप भी नहीं जा पाए ऑस्ट्रेलिया


रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि एक अन्य नेट गेंदबाज कुलदीप सेन की ऑस्ट्रेलिया रवानगी में भी विलम्ब हुआ है. हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि वह मंगलवार को राजकोट में राजस्थान के खिलाफ मुश्ताक अली ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की तरफ से खेलेंगे या नहीं. 


12 अक्टूबर को जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया 


मोहम्मद सिराज और सेन को पर्थ में भारत के ट्रेनिंग ठिकाने के लिए छह अक्टूबर को भारतीय टीम के साथ उड़ान भरनी थी. सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुन लिया गया लेकिन मलिक वीजा मुद्दों के कारण उड़ान चूक गए. मलिक और सेन के अन्य वैकल्पिक खिलाड़ियों के साथ 12 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होने की उम्मीद है. 


(इनपुट:आईएएनएस)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर