नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला वनडे में मिली हार को टीम इंडिया कभी याद नहीं करना चाहेगी. विराट कोहली की अनुपस्थिति में खेल रही टीम इंडिया की कई कमजोरियां एक साथ सामने आ गईं. लोगों को एक बार फिर से टीम पर निशाना साधने का मौका मिल गया. टीम की आलोचना करने वालों ने एक बार फिर से यह कहना शुरू कर दिया है कि इस तरह टीम साउथ अफ्रीका में कैसे खेलेगी. लेकिन इन सबके बीच महेंद्र सिंह धोनी इस हारे हुए मैच में भी लाइम लाइट लेने में कामयाब रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धोनी ने इस हारी हुई बाजी में भी अपनी बल्लेबाजी और काबिलियत से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को शर्मनाक स्थिति से तो उबार दिया, लेकिन हार से नहीं बचा पाए. हालांकि अपनी पारी से उन्होंने कई रिकॉर्ड बना डाले.


हारी बाजी में भी धोनी बने मैच के हीरो, सोशल मीडिया ने की जमकर तारीफ


धोनी ने इस मैच में अपने इंटरनेशनल करियर के 16000 रन भी पूरे कर लिए हैं. कुमार संगाकारा के बाद वह ऐसे दूसरे विकेटकीपर हैं, जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है.



इसके साथ ही धोनी ने इस मैच में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के 100 अर्धशतक भी पूरे कर लिए. उन्होंने 67 अर्धशतक वनडे क्रिकेट में और 33 टेस्ट क्रिकेट में बनाए हैं.



2017 में धोनी श्रीलंका के खिलाफ खूब कामयाब रहे हैं. उन्होंने इस साल श्रीलंका के खिलाफ 290 रन 145 की औसत से बनाए हैं. इसके अलावा जब भी टीम इंडिया के 4 विकेट 100 या कम के स्कोर पर गिरे, तब धोनी ने 11 पारियों में 91.3 औसत से रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने 5 अर्धशतक और 1 शतक भी लगाए हैं.