India Vs New Zealand 2nd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया रायपुर में दूसरा वनडे खेल रही है. टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी का फैसला लिया, जो सही साबित हुआ. शहीद वी नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच है. रोहित शर्मा के गेंदबाजी चुनने के बाद भारतीय बॉलर्स ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को धराशायी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पहले ही ओवर में न्यूजीलैंड के ओपनर को पवेलियन भेज दिया. उनकी आग उगलती गेंदों के आगे न्यूजीलैंड का ओपनर चारों खाने चित हो गया और भारत को पहली सफलता मिल गई. पिच से तेज गेंदबाजों को मदद भी मिल रही थी. पहली गेंद से ही शमी को स्विंग मिल रही थी. 


शमी लगातार आउटस्विंग डाल रहे थे. लेकिन ओवर की पांचवीं गेंद उन्होंने इनस्विंग डाली, जो टप्पा खाने के बाद तेजी से अंदर आई. इससे पहले कि न्यूजीलैंड ओपनर फिल एलेन कुछ समझ पाते, गेंद उनके पैड पर लगी और विकेट्स में घुस गई. खबर लिखे जाने तक शमी 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट ले चुके हैं.




पहले वनडे में की थी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी


फिन एलेन तूफानी बल्लेबाज हैं और पहले ODI में उन्होंने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए रन कूटे थे. हार्दिक पंड्या की गेंदों को उन्होंने खूब बाउंड्री पार भेजा था. लेकिन दूसरे वनडे में मोहम्मद शमी ने उनको खाता भी खोलने नहीं दिया और पहले ही ओवर में चलता कर दिया. 


शमी की आग उगलती गेंदें यहीं नहीं रुकीं. चौथे ओवर में उन्होंने डैरल मिशेल का भी खेल खत्म कर दिया. वह शमी को ही कैच थमा बैठे. इसके बाद शमी ने माइकल ब्रेसवेल को आउट कर दिया, जिन्होंने पिछले मैच में शतक जड़कर मैच को रोमांचक बना दिया था. 


रायपुर में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग 11 में कोई छेड़छाड़ नहीं की है. पहले वनडे में जिन खिलाड़ियों ने टीम को जीत दिलाई थी, उनको दूसरे वनडे में भी मौका दिया गया है. वहीं न्यूजीलैंड ने भी अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया.


भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं