Shakib Al Hasan Cricketer Bangladesh vs South Africa Test: बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज सोमवार (21 अक्टूबर) को शुरू हुई. अफ्रीकी टीम ढाका और चटगांव में दो टेस्ट मैच खेलेगी. ढाका में टेस्ट मैच शुरू होने से एक दिन पहले जमकर बवाल हुआ. मीरपुर में दो ग्रुप के बीच सड़क पर मारपीट हुई. ऐसा लग रहा था कि मैच का आयोजन नहीं हो पाएगा, लेकिन पुलिस ने रविवार को हालात पर जल्द ही काबू पा लिया. मुकाबला सोमवार को अपने समय पर शुरू हुआ. पुलिस ने स्टेडियम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीरपुर में क्यों हुआ बवाल?


बांग्लादेश के दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन के प्रशंसकों और उनके आलोचकों के बीच झड़प हो गई. यह घटना दोपहर करीब 3 बजे हुई, जब शाकिब के फैंस साउथ अफ्रीका सीरीज में उनके शामिल होने और अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन करने के लिए एकत्र हुए थे. तनाव बढ़ने पर विरोधी गुट के सदस्यों ने प्रदर्शनकारी प्रशंसकों पर हमला कर दिया, जिससे अफरा-तफरी मच गई.


ये भी पढ़ें: अब कभी भारत के लिए टेस्ट नहीं खेल पाएंगे ये 5 स्टार क्रिकेटर! BCCI ने दूध में से मक्खी की तरह निकाला बाहर


शाकिब की वापसी का विरोध


पुलिस और सैन्य कर्मियों को व्यवस्था बहाल करने दोनों समूहों को तितर-बितर करने और आगे की हिंसा को रोकने के लिए तैनात किया गया. झड़प से पहले प्रशंसकों ने स्टेडियम के बाहर एक लंबा मार्च निकाला था, जिसमें मांग की गई थी कि शाकिब को घरेलू धरती पर रिटायर होने का मौका दिया जाए. हालांकि, शाकिब के आलोचकों ने प्रदर्शन को बाधित कर दिया, जिसके कारण जमकर टकराव हुआ.


 



 



ये भी पढ़ें:  ​Emerging Asia Cup Semifinal Scenario: भारत की राह आसान तो बाहर होने के कगार पर पाकिस्तान, ये हैं सेमीफाइनल के समीकरण


बांग्लादेश नहीं पहुंचे शाकिब


कुछ ही दिन पहले शाकिब अल हसन बांग्लादेश में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने के लिए अमेरिका से फ्लाइट में सवार हुए थे.उनकी शर्त थी कि वह घरेलू धरती पर तभी खेलेंगे जब उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मिलेगी, जिसके बाद उनका इरादा संन्यास लेने का था. हालांकि, दुबई पहुंचने के बाद वह वापस चले गए.  शाकिब के समर्थक उनके बांग्लादेश में खेलने की मांग को लेकर मुखर रहे हैं. दूसरी ओर, उनके विरोधियों ने उन्हें "फासीवादी शासन का साथी" करार दिया है और उनसे नेशनल टीम से बाहर रहने के लिए कहा है.