ब्रिसबेन: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस कर गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान एरॉन फिंच और डी आर्सी शॉर्ट ने धीमी शुरुआत की. पहले ओवर में एक रन के बाद तीसरे ओवर तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 12 रन बनाए.  लेकिन विराट कोहली ने अगले ही ओवर में एरॉन फिंच का कैच छोड़ दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चौथे ओवर में फिंच ने हाथ खोलने की कोशिश की और बुमराह के ओवर की पहली गेंद पर ही तेज शॉट लगाया जो तेजी से सीधे शॉर्ट कवर पर खड़े विराट के पास गया. जिसे विराट ने छोड़ दिया. हालाकि यह कैच काफी कठिन था. फिंच उस समय तक 8 गेंदों पर 6 रन बना चुके थे. 


फिंच ने  इसके बाद तीन चौकों की मदद से 24 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेलकर टीम को मजबूती दे दी. इसके बाद क्रिस लिन ने तेजी से रन बनाकर टीम की स्थिति मजबूत कर दी. 



विराट ने टॉस जीतने के बाद कहा कि इस वजह से उनकी टीम को पिच को समझने का समय नहीं मिला. हालाकि विराट ने इसकी शिकायत नहीं की क्योंकि इस शेड्यूल में टीम इंडिया की सहमति भी थी. वहीं विराट कोहली कोहली ने उम्मीद जताई कि मुकाबला बढ़िया होने की उम्मीद भी जताई.


ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी कप्तान एरॉन फिंच के जिम्मे है. भारत की मजबूत टीम के खिलाफ अगर ऑस्ट्रेलिया को जीत चाहिए तो फिंच को आगे रहकर रन बनाने होंगे. फिंच के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पास क्रिस लिन जैसा बल्लेबाज भी है. लिन भी फॉर्म में नहीं है. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था.