India vs Australia, WTC final-2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (World Test Championship Final) लंदन में खेला जा रहा है. ओवल मैदान पर जारी इस मैच में टीम इंडिया को जीत के लिए 444 रन का लक्ष्य मिला है. इस बीच मुकाबले के चौथे दिन टीम इंडिया के साथ 'बेईमानी' हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया को मिला बड़ा टारगेट


लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच अब अंतिम पड़ाव पर है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 270 रन बनाकर घोषित की. इससे टीम इंडिया को जीत के लिए 444 रन का टारगेट मिला. कप्तान रोहित ने मैच में टॉस जीता और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी शुरुआती पारी में 469 रन बनाए थे जिसके बाद भारत की पारी 296 रन पर खत्म हुई. 


गिल के साथ हुआ 'धोखा'


इस बीच टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ 'धोखा' हो गया. उन्हें दूसरी पारी में स्कॉट बोलैंड ने शिकार बनाया. बोलैंड के पारी के 8वें ओवर की पहली गेंद पर गिल को कैमरून ग्रीन ने लपका. ऑन-फील्ड अंपायर क्रिस गाफने और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने फैसले के लिए थर्ड-अंपायर रिचर्ड केटलबोरो के पास भेजा. केटलबोरो ने कई बार रीप्ले देखने के बाद कैच को क्लीन करार दिया. हालांकि, गिल और भारत के कप्तान रोहित शर्मा इस फैसले से सहमत नहीं थे.



सोशल मीडिया पर मचा तहलका


ओपनर शुभमन गिल से फैंस को काफी उम्मीद थी लेकिन वह इस तरह 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. गिल ने 19 गेंदों का सामना किया और 2 चौके जड़े. गिल के इस तरह आउट होने के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर काफी कुछ लिखना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं, अंपायर को 'धोखेबाज' तक करार दिया.


रोहित भी अर्धशतक से चूके


इसके बाद रोहित शर्मा भी अर्धशतक से चूक गए जिन्हें पारी के 20वें ओवर की 5वीं गेंद पर नाथन लियोन ने lbw आउट किया. रोहित ने डीआरएस का सहारा भी लिया लेकिन फैसला गेंदबाज के पक्ष में ही गया. रोहित ने 60 गेंदों पर 43 रन की अपनी पारी में 7 चौके और एक छक्का जड़ा.