Indians vs Western Australia XI: धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली फिलहाल टीम इंडिया के साथ पर्थ में हैं, जहां टी20 वर्ल्ड कप से पहले प्रैक्टिस मैच जारी हैं. दिलचस्प है कि विराट कोहली को लगातार दूसरे प्रैक्टिस मैच में प्लेइंग-XI में जगह नहीं दी गई. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया-XI के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में इंडियन टीम की कमान रोहित शर्मा के बजाय केएल राहुल को सौंपी गई. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित के बजाय राहुल को कमान


बीसीसीआई ने गुरुवार को प्रैक्टिस मैच के लिए इंडियन टीम की प्लेइंग-XI जारी की. इसमें रोहित शर्मा बतौर ओपनर शामिल किए गए जबकि केएल राहुल कप्तानी संभालने उतरे. टॉस राहुल ने जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले प्रैक्टिस मैच में बेहतरीन अर्धशतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव को भी आराम दिया गया है. केएल राहुल की वापसी उनकी ही जगह हुई और उन्हें कप्तान भी बनाया गया. 


पिछले मैच में नहीं खेले थे विराट


पर्थ में मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी है जहां खिलाड़ी प्रैक्टिस मैच खेल रहे हैं. इसके बाद बड़ी टीमों के बीच भी वार्म अप मैच खेले जाएंगे. इस बीच विराट कोहली पिछले प्रैक्टिस मैच में भी प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं थे. बीसीसीआई ने जो प्लेइंग-XI जारी की, उसके मुताबिक रोहित और राहुल ओपनिंग कर सकते हैं. नंबर-3 पर दीपक हुडा और नंबर-4 पर ऋषभ पंत को जगह दी गई है.


 



पंत पर भी नजर


ऋषभ पंत ने पिछले प्रैक्टिस मैच में ओपनिंग की थी. वह तब बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे और 9 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित भी तीन ही रन बना पाए थे. टी20 वर्ल्ड कप से पहले पंत के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका रहेगा. टीम में दो विकेटीपर हैं और पंत के अलावा दिनेश कार्तिक भी अच्छी दावेदारी पेश कर रहे हैं. हार्दिक पंड्या से टूर्नामेंट में उम्मीदें हैं. दूसरे प्रैक्टिस मैच में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को मौका दिया गया. 


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर