नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 17 सिंतबर से हो चुका है. भारत चेन्नई वनडे 26 और कोलकाता वनडे 50 रनों से जीत कर सीरीज में 2-0 से अपनी बढ़त बना चुकी है. तीसरा वनडे इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैदान पर भारत का रिकॉर्ड अजेय रहा है. इस सीरीज में रोमांचक मैचों के साथ भारतीय कमेंटेटर्स की शानदार कमेंट्री भी लोगों का जमकर मनोरंजन कर रही है. कोलकाता में हुए दूसरे वनडे में टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की कमेंट्री की काफी चर्चा हुई. इस मैच में उन्होंने एक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज के नाम की तुलना एक बॉलीवुड अभिनेता से की. उनकी इस मजेदार कमेंट्री के बाद सोशल मीडिया पर जमकर इसकी चर्चा भी हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोहली को दो बार शून्‍य पर आउट करने वाले कौन हैं नाथन कूल्‍टर


बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डंस में हुए दूसरे वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों से शिकस्त दी. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में 252 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय गेंदबाजों के सामने आसानी से घुटने टेक दिए. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की फिरकी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ऐसी उलझी कि 202 रनों पर ही पूरी टीम ढेर हो गई. इस मैच में  कुलदीप के अलावा भारत के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्व कुमार ने 9 रन देकर 3 विकेट और युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या ने 2-2 विकेट झटके.


VIDEO : विराट को जीरो पर आउट करने वाले कूल्टर नाइल ने रोहित शर्मा का शानदार कैच लपका


इस मैच की कमेंट्री कर रहे वीरेंद्र सहवाग ने मैच के दौरान एक बड़ा ही मजेदार कमेंट किया जिसकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है. सहवाग ने 3 विकेट चटकाने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल के बारे में कहा, ‘नाथन कूल्टर नाइल के तीन नाम हैं जैसे नील नितिन मुकेश.’


सहवाग के इस कमेंट पर सोशल मीडिया में फैंस ने कई मजेदार कमेंट किए.










भारत और ऑस्ट्रेलिया के  बीच खेले गए पहले वनडे में वापसी करने वाले नाथन कूल्टर नाइल ने दमदार वापसी की थी. कूल्टर की गेंदबाजी ने भारत के शुरुआती बल्लेबाजी क्रम को 6 ओवर तक पवेलियन भेज दिया था. इस तरह पहले तीन अहम विकेट झटक कर कूल्टर ने टीम इंडिया की कमर तोड़ कर रख दी थी. कूल्टर ने सबसे पहले 3 ओवर की तीसरी गेंद पर अजिंक्य रहाणे को 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. इसके बाद 5वें ओवर की पहली गेंद पर कूल्टर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को बिना खाता खोले पवेलियन लौटाया. इसके बाद मनीष पांडे को भी इसी ओवर में 0 पर आउट कर दिया. ऐसे में 3 विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 6 ओवर तक 11 रन था. हालांकि, कूल्टर का यह कमाल भी ऑस्ट्रेलिया को हार से नहीं बचा पाया था.