India vs New Zealand 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के MCA स्टेडियम में खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने तगड़ी चाल चलते हुए 43 महीने बाद भारतीय टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में एक खतरनाक क्रिकेटर की एंट्री करावाई है. इस कदम से कीवी टीम भी दहशत में है. इस खतरनाक क्रिकेटर ने 43 महीने बाद टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन में वापसी कर भारतीय टीम की ताकत दोगुनी कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित की खतरनाक चाल


भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के खतरनाक खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में वॉशिंगटन सुंदर के ऊपर आठवें नंबर पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी है. इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर अपनी कातिलाना गेंदबाजी और फील्डिंग से भी कहर मचाएंगे.


अब भारत की जीत पक्की!


कप्तान रोहित शर्मा को वॉशिंगटन सुंदर से टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाने में जबरदस्त मदद मिलेगी. वॉशिंगटन सुंदर ने 43 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी की है. बता दें कि वॉशिंगटन सुंदर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के मैदान पर खेला था. मार्च 2021 के बाद से अब वॉशिंगटन सुंदर सीधे अक्टूबर 2024 में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेल रहे हैं.


सबसे घातक हथियार


ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर की सबसे खास बात ये है कि वह अपने ओवर बहुत तेजी के साथ पूरा करते हैं, जिससे विरोधी बल्लेबाज कई बार चकमा खा जाते हैं. वॉशिंगटन सुंदर विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. वॉशिंगटन सुंदर का बतौर गेंदबाज, फील्डर और बल्लेबाज रिकॉर्ड बहुत शानदार है. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित होंगे.


इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड


वॉशिंगटन सुंदर ने 4 टेस्ट मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं और 66.25 की औसत से 265 रन भी बनाए हैं. वॉशिंगटन सुंदर ने 22 वनडे मैचों में 23 विकेट और 52 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 47 विकेट हासिल किए हैं. वॉशिंगटन सुंदर ने वनडे मैचों में 315 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 161 रन बनाए हैं. 60 IPL मैचों में वॉशिंगटन सुंदर ने 37 विकेट हासिल किए हैं और 378 रन भी बनाए हैं.