Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम की चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ 280 रनों से शानदार जीत ने दुनिया भर का ध्यान खींचा है. बांग्लादेश पाकिस्तान में 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतकर भारत दौरे के लिए प्रशंसकों की उम्मीदें बढ़ाकर आया था. हालांकि, पहले मैच में मेजबानों ने अपना दबदबा दिखाया. रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत और शुभमन गिल जैसे सितारों ने बांग्लादेश की नैया पार नहीं लगने दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की तारीफ


सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा और उनके साथियों की जमकर प्रशंसा हो रही है.  वहीं, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने भी तारीफ की है. बासित ने भारतीय टीम की गेंदबाजी की तुलना पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी तिकड़ी वसीम अकरम, शोएब अख्तर और वकार यूनिस से की है. अकरम, अख्तर और यूनिस की तिकड़ी एक समय दुनिया में सबसे खतरनाक थी.


ये भी पढ़ें: कोलकाता नाइटराइडर्स से होगी श्रेयस अय्यर की छुट्टी? कप्तानी की रेस में सूर्यकुमार यादव सहित ये 3 खिलाड़ी


दिग्गज गेंदबाजों से तुलना


बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ''भारतीय गेंदबाजी इकाई इतनी प्रभावशाली है कि वे तेज गेंदबाज वसीम अकरम, शोएब अख्तर और वकार यूनिस के स्तर पर हैं. अभी मोहम्मद शमी नहीं खेल रहे हैं.'' उन्होंने माना कि शमी की अनुपस्थिति में भी गेंदबाजी लाइनअप काफी मजबूत दिख रही थी, जो टखने की सर्जरी से उबर रहे हैं और टीम से बाहर हैं.


ये भी पढ़ें: ऐसे कौन करता है भला....? इस बॉलर ने भारत के टी20 कप्तान को ही कर दिया ट्रोल, ड्रेसिंग रूम में सिखाई बैटिंग


मयंक यादव को लेकर बड़ा बयान


भारतीय टीम के इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है. बासित का मानना है कि लखनऊ सुपर जाएंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव के जुड़ने से भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण और भी आकर्षक हो सकता है. उन्होंने कहा, ''मयंक यादव की गेंद बहुत खतरनाक हैं.उनका बाउंसर सटीक है. मैं उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच में देखना चाहता हूं."


ये भी पढ़ें: ​Analysis: धोनी, गिलक्रिस्ट या ऋषभ पंत...34 टेस्ट मैच के बाद कौन आगे? आंकड़े देख चौंक जाएंगे आप


भारत पॉइंट्स टेबल में नंबर-1


भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद उसने अपनी स्थिति को और ज्यादा मजबूत कर ली है. वर्तमान में भारत 71.67 के अंक प्रतिशत के साथ शीर्ष स्थान पर है. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का नंबर है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत या ऑस्ट्रेलिया या भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने की उम्मीद है.