Shamar Joseph IPL 2024: पिछले कुछ दिनों से वेस्टइंडीज का एक युवा बॉलर क्रिकेट में सनसनी बना हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को शानदार जीत दिलाने वाले 24 साल के शमर जोसेफ को IPL 2024 के लिए साइन कर लिया गया है. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इस खूंखार तेज गेंदबाज को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन के लिए अपने स्क्वॉड से जोड़ लिया है. इंग्लैंड के मार्क वुड की जगह उन्हें टीम में शामिल किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गाबा में मचाई थी भयंकर तबाही 


पिछले महीने जोसेफ ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ अकेले दम पर वेस्टइंडीज को गाबा टेस्ट मैच में जीत दिलाई थी. इस 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने ब्रिसबेन के गाबा में आस्ट्रेलिया के खूंखार बल्लेबाजी लाइन अप को ध्वस्त करते हुए दूसरी पारी में 68 रन देकर सात विकेट झटके थे. वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में 27 साल बाद जीत हासिल की थी. इस जीत के बाद विंडीज के दिग्गज प्लेयर कार्ल हूपर और ब्रायन लारा भी भावुक हो गए थे.



इतने करोड़ रुपये में खेलेंगे शमर 


लखनऊ टीम ने तीन करोड़ रुपये में अपने स्क्वॉड से जोड़ा है. उनका यह पहला आईपीएल सीजन होगा. आईपीएल ने एक बयान में कहा, 'लखनऊ सुपर जायंट्स ने टाटा आईपीएल 2024 के आगामी सीजन के लिए शमर जोसफ को तेज गेंदबाज मार्क वुड के स्थान पर शामिल किया. जोसफ तीन करोड़ रुपये में एलएसजी से जुड़ेंगे. हाल में गाबा में वेस्टइंडीज को टेस्ट में मिली जीत के दौरान इस तेज गेंदबाज ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने दूसरी पारी में सात विकेट झटके थे, जिससे वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी.' 


ऑक्शन में इन खिलाड़ियों को LSG ने खरीदा


शिवम मावी (6.40 करोड़ रुपये), अर्शिन कुलकर्णी (20 लाख रुपये), एम. सिद्धार्थ (2.40 करोड़ रुपये), एश्टन टर्नर (1 करोड़ रुपये), डेविड विली (2 करोड़ रुपये), मो. अरशद खान (20 लाख रुपये). बता दें कि वुड ने हैदराबाद में भारत सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला था और वाइजैग में दूसरे मैच के लिए उन्हें आराम दिया गया था.


(एजेंसी इनपुट के साथ)