WI vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक और सेमीफाइनलिस्ट लगभग तय हो चुका है. वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका मैच में प्रोटियाज टीम के लिए बारिश वरदान साबित हुई. 8 साल से टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का सपना देख रही वेस्टइंडीज को करो या मरो के मैच में 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. ग्रुप-2 में इंग्लैंड की टीम ने सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है. इस ग्रुप से दूसरी टीम साउथ अफ्रीका है, जिसने सेमीफाइनल में तूफानी एंट्री की है. अ


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोस्टन चेज मेहनत बेकार


मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टीम की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली. लेकिन वेस्टइंडीज के संकटमोचक रोस्टन चेज साबित हुए. उन्होंने 42 गेंद में 52 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स ने भी 35 रन ठोके. जिसकी बदौलत टीम ने स्कोरबोर्ड पर 8 विकेट खोकर 135 रन टांगने में ही कामयाब हो सकी. उन्होंने गेंद से भी कमाल दिखाया और 3 विकेट लेकर अंत में मैच में जान डाल दी. विंडीज की तरफ से आंद्रे रसेल ने भी शानदार खेल दिखाया. 


बारिश ने बिगाड़ा विंडीज का खेल


136 रन के टारगेट को डिफेंड करते हुए वेस्टइंडीज ने जबरदस्त शुरुआत की थी. लेकिन बारिश ने टीम का गेम बिगाड़ दिया. आंद्रे रसेल ने महज 15 के स्कोर पर अपने एक ही ओवर में दो दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. लेकिन फिर मूसलाधार बारिश हुई और वेस्टइंडीज ने लय खो दिया. जब कुछ देर बाद मैच शुरू हुआ तो टारगेट महज 123 रन का रह गया और मैच में 3 ओवर कम हुए. जिसके बाद अफ्रीका ने मैच में पकड़ बना ली. 


स्टब्स और रबाडा का अहम योगदान


साउथ अफ्रीका की तरफ से दिग्गज खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए, फिर चाहे बात हेनरिक क्लासेन की हो या फिर क्विंटन डिकॉक की. कप्तान मारक्रम और डेविड मिलर भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. जीत के बाजीगर साबित हुए ट्रिस्टन स्टब्स, जिन्होंने एक छोर संभाले रखा. स्टब्स ने 29 रन की पारी खेल मैच में जान डाली. जब 7 गेंद में टीम को 9 रन की दरकार थी तो रबाडा ने चौका लगाकर मैच बना दिया. इसके बाद आखिरी ओवर में मार्को यान्सन ने बेहतरीन छक्का लगाकर मैच अफ्रीका की झोली में डाल दिया. 


साउथ अफ्रीका की बेहतरीन गेंदबाजी


बॉलिंग में अफ्रीकी गेंदबाजों में तबरेज शम्सी चमके. उन्होंने टीम के लिए 3 बहुमूल्य विकेट निकाले. इसके अलावा मार्को यान्सन, एडेन मारक्रम और केशव महाराज के खाते 1-1 विकेट आया. ग्रुप-2 में साउथ अफ्रीका ने पहले नंबर पर रहते हुए फिनिश किया है. अब इस टीम को सेमीफाइनल मैच 26 जून को खेलना होगा.