Rohit Sharma Injury Update : आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच में भारत ने 8 विकेट से बड़ी जीत हासिल की. इस मैच में उस समय फैंस की धड़कनें बढ़ गईं जब रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए. उनकी चोट कितनी गंभीर है? रोहित शर्मा ने मैच के बाद खुद अपडेट दिया. बता दें कि रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए. फैंस के मन में यह सवाल है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ अगले अहम मुकाबला में खेल पाएंगे या नहीं?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित शर्मा ने दिया अपडेट


रोहित शर्मा ने अपनी इंजरी पर मैच के बाद अपडेट देते हुए कहा, 'थोड़ा सा दर्द है.' बता दें कि बल्लेबाजी के दौरान पारी के 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित के ऊपरी हाथ लग गई. यह ओवर जोशुआ लिटिल कर रहे थे. हालांकि, तब रोहित को कुछ दिक्कत महसूस नहीं हुई. इसके बाद 10वें ओवर की अंतिम गेंद के बाद रोहित को फिजियो से साथ मैदान से बाहर जाते हुए देखा गया. हालांकि, रोहित ने मैच से बाद दिए बयान से साफ कर दिया कि वह भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में खेलते नजर आएंगे.


रोहित ने ठोका अर्धशतक


विराट कोहली के साथ ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट का अपना पहला अर्धशतक जमाया. रोहित के बल्ले से 37 गेंदों में 52 रन निकले, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल थे. हालांकि, वह कुछ दिक्कत में नजर आए और रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए, लेकिन इससे पहले वह अपना काम कर चुके थे. रोहित ने तीन छक्कों के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 छक्के भी पूरे किए. ऐसा करने वाले वह पहले बल्लेबाज हैं.


रोहित ने नाम किए कई बड़े रिकॉर्ड


इस मैच में लगाए अर्धशतक के साथ रोहित शर्मा ने अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड भी कर लिए. वह दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 यस इससे ज्यादा छक्के हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल में 4000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज भी बने हैं. टी20 वर्ल्ड कप में रोहित ने 1000 रन पूरे किए और इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज हैं. इस मैच को जीतने के साथ ही रोहित भारत के सबसे सफल टी20I कप्तान बन गए हैं. उन्होंने धोनी को इस मामले में पीछे छोड़ा है, जिनके नाम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज थीं.