Delhi Pollution: वर्ल्ड कप धीरे-धीरे अपने आखिरी चरण की ओर बढ़ रहा है. इस दिल्ली में होने वाले बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच में मास्क पहनने की स्थिति बन गई है. दरअसल, इसकी वजह है दिल्ली में बढ़ता हुआ प्रदूषण. दिल्ली का प्रदूषण चिंता का विषय बना हुआ है. आने वाले कुछ समय ऐसा ही रहने वाला है. इस बीच बड़ा सवाल यह है कि ऐसे मौसम में मैच कैसा होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 नवंबर को है मैच


श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच आगामी 6 नवंबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. दिल्ली में लगातार पॉल्यूशन के चलते धुंध छाई हुई है. मौसम विभाग के अनुसान अगले कुछ दिन ऐसे ही रहने वाले हैं. ऐसे में लोगों को 2017 वाले मैच की याद आ रही है जिसमें भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने थीं और मास्क पहनकर मैच खेला गया था. मैच के दिन दिल्ली का एक्यूआई 351 था जोकि बेहद खतरनाक माना जाता है. ऐसे में एक बार फिर वर्ल्ड कप मैच में मास्क पहनने की स्थिति बनती नजर आ रही है.


प्रदूषण कम करने की कोशिश जारी है


इस मैच से पहले लगातार दिल्ली में प्रदूषण कम करने की कोशिशें जारी हैं. स्टेडियम के आस पास कई चीजों पर रोक लगा दी गई हैं जिनसे पॉल्यूशन बढ़ता है. धूल से निजात पाने के लिए सड़कों पर पानी के छिड़काव के साथ-साथ डस्ट सप्रेसेंट का भी इस्तेमाल हो रहा है. दिल्ली वासियों को कहा गया है कि वह अपने पर्सनल गाड़ियों के बजाय स्टेडियम में मैच देखने के लिए मेट्रो या बस से आएं. हालांकि, मैच को लेकर BCCI का अभी तक कुछ अपडेट नहीं आया है. अगर धुंध ज्यादा रही तो हो सकता है कि BCCI कुछ दिशा-निर्देश जारी कर दे.


श्रीलंका के लिए बेहद जरूरी मैच


श्रीलंका के लिए यह मैच बेहद ही अहम रहने वाला है. टीम ने अभी तक खेले 7 मैचों में सिर्फ 2 ही जीते हैं. हालांकि, टीम अभी भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. लेकिन इसके लिए टीम को बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे. इतना ही नहीं इसके बाद बाकी टीमों के नतीजों के आधार पर टीम टॉप-4 के लिए क्वालीफाई कर सकती है. वहीं, बांग्लादेश पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है, लेकिन वह भी बचे हुए मैच जीतकर अच्छे नोट पर टूर्नामेंट खत्म करना चाहेगी.