Women's Asia Cup-2022 Semfinal: श्रीलंकाई महिला टीम ने एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है. टीम ने गुरुवार को सिलहट में खेले गए बेहद रोमांचक सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को महज एक रन से हराया. इस मैच का परिणाम अंतिम गेंद पर निकला. श्रीलंका ने पाकिस्तान को 123 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन बिस्माह मारूफ की कप्तानी वाली टीम छह विकेट पर 121 रन ही बना सकी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मारूफ ने लगाई जान


पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने लक्ष्य हासिल करने के लिए जी-जान लगाई. उन्होंने 41 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 42 रन बनाए. वह मैच की टॉप स्कोरर रहीं लेकिन मुकाबला श्रीलंका ने अपने नाम किया. बिस्माह के अलावा निदा डार ने अंत तक उम्मीदें बांधी रखीं. उन्होंने 26 गेंदों पर एक चौके की बदौलत 26 रन बनाए और वह अंतिम गेंद पर रन आउट हुईं.


आखिरी ओवर में थी 9 रन की जरूरत


पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी. क्रीज पर निदा डार और आलिया रियाज मौजूद थीं. ओवर की पहली गेंद पर निदा ने सिंगल लिया और फिर अगली गेंद पर भी आलिया को बाई से सिंगल मिल गया. अगली दो गेंदों पर निदा ने तीन रन बनाए. पांचवीं गेंद पर भी बाई से आलिया ने सिंगल लिया जिससे आखिरी गेंद पर स्ट्राइक निदा को मिल गई. आखिरी गेंद पर तीन रन की जरूरत थी और निदा रन आउट हो गईं. उन्हें कविशा और संजीवनी ने रन आउट किया. हालांकि वह एक रन पूरा कर पाई थीं. 


रणवीरा बनीं प्लेयर ऑफ द मैच


श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन माधवी ने बनाए. उन्होंने 41 गेंदों पर एक चौके की मदद से 35 रन का योगदान दिया. वहीं, विकेटकीपर अनुष्का संजीवना ने 26 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए नाशरा संधू ने तीन विकेट लिए. प्लेयर ऑफ द मैच श्रीलंका की इनोका रणवीरा रहीं जिन्होंने महज 17 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. 


भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल


भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को पहले सेमीफाइनल में हराया था जिससे उसे फाइनल का टिकट मिला. अब खिताब के लिए भारत और श्रीलंका की महिला टीमें आमने-सामने होंगी. भारतीय महिला टीम लगातार 8वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है और छह बार खिताब जीता है. पिछले सीजन में उसे बांग्लादेश के हाथों हार झेलनी पड़ी थी.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर