नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में हुए आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप (Womens T20 World Cup) में शानदार प्रदर्शन के बावजूद फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. टीम के इस शानदार प्रयास  पर देश भर से टीम को बधाइयां मिल रही हैं. इसमें टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी टीम के लिए एक खास संदेश दिया है. गंभीर ने टीम के प्रयासों की सराहना करते हुए बताया है कि उन्होंने देश के लिए कितना बड़ा काम किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने फाइनल से पहले एक भी मैच नहीं हारा था, लेकिन फाइनल मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों 85 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय टीम की युवा स्टार शेफाली वर्मा नहीं चल सकीं थी. टीम के सभी हार के बाद काफी निराश दिखे थे. 


यह भी पढ़ें: Womens T20 WC: वुमन टीम इंडिया की फाइनल में हार पर बोले विराट, 'मुझे यकीन है...'


गंभीर ने अपने संदेश में ट्विटर पर कहा, "कुछ साल पहले तक किसी ने भी नहीं सोचा था कि करोड़ों आंखें महिला वर्ल्ड कप पर लगी होंगी. कप तो आते जाते रहते हैं, लेकिन आज हर भारतीय लड़की की जीत हुई है जिसने विपरीत परिस्थितियों को चुनौती दी है और समाजिक बंधनों को तोड़ा है. ऑस्ट्रेलिया को बधाई"



टीम के टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन पर बीसीसीआई ने भी ट्वीट कर कहा, "आज भले ही नतीजा उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा, लेकिन हमें गर्व है जिस तरह से भारतीय टीम टूर्नामेंट में खेली." 
 


इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. पहले विकेट के लिए एलिसा हीली (75) और बेथ मूनी (78) ने 115 रन की साझेदारी की जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 185 रन का लक्ष्य दिया. इस कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए वुमन टीम इंडिया बिखर गई और 19.1 ओवर में  99 रन पर सिमट गई.