DC vs GG: WPL 2024 में पहला फाइनलिस्ट तय हो चुका है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लगातार दूसरे सीजन में फाइनल का टिकट काट लिया है. वहीं, गुजरात की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. दिल्ली ने गुजरात को बुरी तरह से रौंदकर फाइनल में तूफानी एंट्री की. मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स की ओपनर शेफाली वर्मा का जलवा देखने को मिला. उन्होंने घरेलू मैदान पर छक्कों और चौकों की बरसात कर दी और टीम को 7 विकेट से बड़ी जीत दिलाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात ने जीता था टॉस


इस मुकाबले में गुजरात की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही. शुरुआती 3 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार करने में भी कामयाब नहीं हो सके. हालांकि, बाद में भारती (46) और काथरिन ब्रीस (28) की पारियों के दम पर गुजरात की टीम 126 रन के आंकड़े को छूने में कामयाब रही. दिल्ली की तरफ से मरिजाने कप्प, शिखा पांडे और मिन्नू मणि ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. 


शेफाली ने बल्ले से बोला हल्ला


दिल्ली की तरफ से शेफाली वर्मा आते ही विरोधियों पर हावी हो गई. उन्होंने महज 28 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. शेफाली वर्मा ने महज 37 गेंद में 71 रन की पारी को अंजाम दिया. उनकी इस पारी में 7 चौके और 5 छक्के शामिल थे. इसके अलावा जेमिमा रॉड्रिग्स ने भी नाबाद 38 रन ठोके. इन दमदार पारियों की बदौलत दिल्ली ने 127 रन के आसान लक्ष्य को महज 13.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. 


दिल्ली की फाइनल में एंट्री 


दिल्ली कैपिटल्स ने नंबर-1 पर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है. टीम ने 7 विकेट से इस जीत के साथ लगातार दूसरी बार फाइनल का टिकट काट लिया है. पिछले साल फाइनल मुकाबले में दिल्ली को मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था. मुंबई की टीम इस बार भी प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. अब देखना होगा कि ये दोनों टीमें फिर से एक-दूसरे के सामने आती हैं या नहीं.