IND vs BAN 1st Test : भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इसका पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में होना है. इस सीरीज में टीम इंडिया का एक विस्फोटक बल्लेबाज बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकता है. इस बल्लेबाज ने इसी साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ हुई घरेलू टेस्ट सीरीज में बल्ले से गदर मचाया था. जी हां, आप सही जा रहे हैं, यहां हम बार यशस्वी जायसवाल के बारे में ही बात कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यशस्वी तोड़ेंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड!


दरअसल, यशस्वी जायसवाल मौजूदा साल में अब तक टेस्ट मैचों में 26 छक्के ठोक चुके हैं. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में अगर वह 8 छक्के लगाने में कामयाब हो गए तो किसी भी एक कैलेंडर वर्ष में टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. अब तक यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम के नाम है, जिन्होंने 2014 में यह कमाल किया था. उन्होंने इस साल टेस्ट मैचों में 33 छक्के जड़े थे. हालांकि, अब यशस्वी मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़ नंबर-1 बनने की दहलीज पर खड़े हैं.


ये भी पढ़ें : पाकिस्तान का स्टेडियम.. बाबर आजम के सामने फैन लहराने लगा कोहली नाम की जर्सी, फिर...


एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज (टेस्ट)


ब्रेंडन मैकुलम - 33 
बेन स्टोक्स - 26 
यशस्वी जायसवाल - 26
एडम गिलक्रिस्ट - 22 
वीरेंद्र सहवाग - 22


ये भी पढ़ें : 100, 100, 100..रोहित शर्मा बनाएंगे अनोखा महारिकॉर्ड, क्रिकेट जगत में मच जाएगी खलबली!


प्रैक्टिस कर रहे जायसवाल


बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए यशस्वी नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं. जायसवाल ने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत की है. अब तक खेले 9 टेस्ट मैच में 68.53 की औसत से 1028 रन बनाये हैं. हालांकि, उन्होंने इसमें से 700 से ज्यादा रन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पिछली घरेलू सीरीज में बनाये. चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले जायसवाल ने बुमराह के खिलाफ काफी अभ्यास किया. हालांकि, वह बुमराह के साथ सिमरजीत सिंह, गुरनूर बराड़ और गुरजनप्रीत सिंह जैसे नेट गेंदबाजों के खिलाफ सहज नहीं दिख रहे थे. गेंद कई बार उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर निकली. बुमराह ने इस दौरान दो बार उन्हें बोल्ड भी किया.