Al Nasr Football Club: स्टार फ़ुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस हफ्ते सऊदी अरब के क्लब अल नस्र के साथ करार किया था. हालांकि बावजूद रोनाल्डो शुक्रवार 6 जनवरी क्लब का मैच नहीं खेल पाएंगे हालांकि इस मैच की 28 हजार टिकट बिक भी चुकी थीं. बता दें अल-नस्र के साथ हुए करार के तहत रोनाल्ड को 2025 तक हर साल क़रीब 20 करोड़ (करीब 1800 करोड़ भारतीय रुपये) यूरो दिए जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल इंग्लिश फ़ुटबॉल एसोसिएशन की तरफ़ से नवंबर में उन पर दो मैचों की पाबंदी लगा दी गई थी जिसकी वजह से वह यह मैच नहीं खेल पा रहे हैं. अप्रैल में एक मैच के बाद उन्होंने अपने एक समर्थक का फ़ोन उसके हाथ से गिरा दिया था जिसके चलते रोनाल्डो पर यह पाबंदी लगाई गई थी. रोनाल्डो ने बाद में इस समर्थक से माफी भी मांगी लेकिन 14 साल के ऑटिस्टिक जैक ने स्टार फुटबॉलर की माफी को स्वीकार नहीं किया.


वर्ल्ड कप के दौरान नहीं लगाई जा सकी पाबंदी 
रोनाल्डो पर वर्ल्ड कप के दौरान पाबंदी नहीं लगाई जा सकी. फ़ीफ़ा के क़ानून के मुताबिक़ अगर किसी खिलाड़ी पर चार मैचों या तीन महीने की पाबंदी लगाई गई है लेकिन उनके ट्रांसफर तक उसे लागू नहीं किया जा सका तो उसे उस नए क्लब पर लागू करवाना अनिवार्य है जिसके साथ वो खिलाड़ी अपना नया क़रार कर रहा है.


उस वक़्त उनके क्लब एफ़ए ने कहा था कि रोनाल्डो पर लगी पाबंदी को हर हालत में लागू किया जाएगा चाहे वो उसी क्लब में रहें या किसी और क्लब चले जाएं. बता दें रोनाल्डो पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब के लिए खेलते थे.


21 जनवरी का मैच खेल पाएंगे रोनाल्डो
माना जा रहा है कि रोनाल्ड अल-नस्र क्लब का अगला मैच जो कि 14 जनवरी को  होना है, नहीं खेल पाएंगे. रोनाल्डो अपने नए क्लब से 21 जनवरी को पहला मैच खेल सकेंगे. 21 जनवरी को अल-नस्र का मैच इत्तफ़ाक़ क्लब से है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं