चटगांव : बांग्लादेश ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां तीनों सत्र के अंतिम क्षणों में विकेट गंवाये लेकिन सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के नाबाद अर्धशतक की बदौलत वह अब भी पहली पारी में बढ़त हासिल करने की स्थिति में है। 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंग्लैंड की पहली पारी के स्कोर 293 रन के जवाब में बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 221 रन बनाये हैं। इस तरह से वह इंग्लैंड से अब 72 रन पीछे है। बांग्लादेश ने दिन का खेल समाप्त होने से दो ओवर पहले कप्तान मुशफिकर रहीम (48) का विकेट गंवाया जिन्हें बेन स्टोक्स ने विकेट के पीछे कैच कराया।


बांग्लादेश को हालांकि तमीम (78) ने शुरूआती झटकों से उबारा। बांग्लादेश ने लंच से पहले के आखिरी ओवर में इमुरूल कायेस (21) और मोमिनुल हक (शून्य) के विकेट गंवा दिये थे। ऑफ स्पिनर मोईन अली (66 रन देकर दो) ने इन दोनों को पवेलियन भेजा। इसके बाद तमीम और महमुदुल्लाह (38) ने तीसरे विकेट के लिये 90 रन की साझेदारी की। 


महमुदुल्लाह चाय के विश्राम से ठीक पहले लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर स्लिप में जो रूट को कैच दे बैठे थे। तमीम ने गैरेथ बैटी की गेंद पर विकेटकीपर जानी बेयरस्टॉ को कैच दिया। उन्होंने अपनी में 179 गेंद खेली तथा सात चौके लगाये। बांग्लादेश का दारोमदार अब आलराउंडर शाकिब अल हसन पर टिका है जो 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े शफीउल इस्लाम को अभी खाता खोलना है।


बायें हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम ने दिन के बाकी बचे दो विकेट लिये। उन्होंने कल के अविजित बल्लेबाज क्रिस वोक्स (36) को दिन की पहली गेंद पर आउट कर दिया। मोमिनुल ने फारवर्ड शार्ट लेग पर उनका कैच लिया। इसके बाद उन्होंने आदिल राशिद (26) को भी पवेलियन भेजा।