FIFA Lift Ban from AIFF: शुक्रवार की शाम खत्म होने से पहले भारतीय फुटबॉल फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल हाल ही में फीफा (FIFA) ने भारत के फुटबॉल संघ AIFF को बैन कर दिया था. लेकिन अब फीफा ने इस बैन को हटा दिया है. इसी के साथ अंडर-17 महिला फीफा वर्ल्ड कप की मेजबानी एक बार फिर से भारत को मिल चुकी है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फीफा ने हटाया बैन


फीफा ने AIFF के ऊपर से बैन हटाकर सभी भारतीयों को एक बड़ी खबर दी है. फीफा ने एक बयान में कहा, 'परिषद के ब्यूरो ने 25 अगस्त को एआईएफएफ के निलंबन को तत्काल प्रभाव से हटाने का फैसला किया. एक परिणाम के रूप में, फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप 2022 11-30 अक्टूबर को होने वाला है 2022 भारत में योजना के अनुसार आयोजित किया जा सकता है.'


इस वजह से किया था सस्पेंड


फुटबॉल की प्रमुख सत्तारूढ़ संस्था फीफा (FIFA) ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) को तीसरे पक्ष के साथ मिलीभगत और देश में फुटबॉल संचालन को प्रभावित करने के लिए निलंबित करने का फैसला किया था. निलंबन लंबे समय से चल रहा था और फीफा ने कहा कि AIFF पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया था. फीका के निलंबन की वजह से ही भारत कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेल सकता था और ना ही किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकता था. लेकिन अब सभी रास्ते एक बार फिर खुल चुके हैं.


  



छिन गई थी मेजबानी


इस निलंबन की वजह से इस साल भारत में होने वाले अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप पर भी ग्रहण के बादल छा गए थे. इसका आयोजन भी अब फिर भारत में होगा. ये वर्ल्ड कप 11 से 30 अक्टूबर के बीच होने वाला है. इसी कारण से फैंस में एक बार फिर ऊर्जा आ चुकी है.