म्यूनिख. फुटबाल विश्व कप में अभी तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले जर्मनी के खिलाड़ी मिरोस्लाव क्लोस ने कहा है कि मौजूदा विश्व विजेता फ्रांस के युवा खिलाड़ी कीलियन एमबाप्पे विश्व कप में उनके रिकॉर्ड को तोड़कर नया रिकॉर्ड स्थापित कर सकते हैं. एमबाप्पे ने रूस में खेले गए विश्व कप के 21वें संस्करण में चार गोल किए थे जिसमें एक गोल उन्होंने फाइनल में क्रोएशिया के खिलाफ किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्लोज ने समाचार पत्र 'ले पेरिसयन' से कहा,  कीलियन की उम्र को देखते हुए वह कम से कम चार विश्व कप खेलेंगे.  वह मेरे रिकॉर्ड के बराबर और उससे आगे भी जा सकते हैं. क्लोस ने 2002 से 2014 तक चार विश्व कप में कुल 16 गोल किए थे. उन्होंने कहा, ऐसा हो सके, इसके लिए फ्रांस को इतनी अवधि तक अच्छे खेलते रहना होगा. इस समय जो हालात हैं उन्हें देखकर यह मुमकिन लगता है.

विश्वकप में सर्वाधिक गोल करने वाले क्लोस ने लिया संन्यास


क्लोसे ने कहा कि एमबाप्पे अगले बेलन डी ऑर खिताब की रेस में होंगे लेकिन हमवतन एंटोनियो ग्रीजमैन, क्रोएशिया के लुका मोड्रिक और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो से उन्हें अच्छी टक्कर मिलेगी. उन्होंने कहा कि कायदे से एमबाप्पे इस खिताब के मुख्य दावेदार हैं. उनके सामने हालांकि उनकी टीम के साथी ग्रीजमैन, विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मोड्रिक और चैंपियंस लीग के विजेता रोनाल्डो हैं. जर्मनी के पूर्व स्ट्राइकर ने कहा कि कई चीजें अब से लेकर अक्टूबर के बीच में हो सकती हैं.