PR Sreejesh Retirment: इन दिनों खेल जगत में संन्यास की होड़ देखने को मिल रही है. फिर बात चाहे क्रिकेट की हो या फिर किसी और खेल की. एक तरफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद विराट-रोहित ने टी20 से विदाई ली तो सोशल मीडिया से खलबली मच गई. लेकिन अब पेरिस ओलंपिक्स 2024 से पहले एक और खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. हम बात कर रहे हैं इंडियन हॉकी टीम के पूर्व कप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश की, जिन्होंने लगभग 14 साल के करियर में टीम इंडिया में बड़ा योगदान दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पेरिस ओलंपिक्स में लेंगे विदाई


ओलंपिक्स में हॉकी का इतिहास शानदार रहा है. हमेशा से ही हॉकी टीम ने भारत को गुच्छों में मेडल दिलाए. इस बार भी पोडियम पर टॉप पर फिनिश से श्रीजेश ओलंपिक्स से विदाई लेना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'जब मैं पेरिस में अपने आखिरी मिशन की तैयारी कर रहा हूं, तो मैं बहुत गर्व के साथ पीछे देखता हूं और उम्मीद के साथ आगे बढ़ता हूं. यह सफर असाधारण रहा है और मैं अपने परिवार, साथियों, कोचों, प्रशंसकों और हॉकी इंडिया से मिले प्यार और समर्थन के लिए हमेशा आभारी रहूंगा. मुझ पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद.'



हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं- पीआर श्रीजेश


श्रीजेश टीम के साथियों को लेकर इमोशनल नजर आए. उन्होंने अपने साथियों को लेकर कहा, 'मेरे साथी मुश्किल समय में मेरे साथ खड़े रहे हैं. हम सभी यहां पेरिस में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं और निश्चित रूप से हमारी इच्छा अपने पदक का रंग बदलने की है.' पेरि ओलंपिक्स का आगाज 26 जुलाई से हो रहा है. अब देखना दिलचस्प होगा कि इंडियन हॉकी टीम इस बार कैसा प्रदर्शन करती है. 


2010 में किया था डेब्यू


श्रीजेश ने साल 2010 में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया था. उन्होंने अभी तक अपने करियर में 3 बार ओलंपिक्स में टीम इंडिया के लिए योगदान दिया है. अब चौथी और आखिरी बारश्रीजेश उतरने जा रहे हैं. उन्होंने भारत कई बार अहम मौकों पर जीत दिलाई है जिसमें 2014 के एशियायन गेम्स में गोल्ड और जकार्ता-पालेमबांग में 2018 के एशियन गेम्स में कांस्य पदक शामिल हैं. श्रीजेश 2018 में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी और भुवनेश्वर में 2019 FIH पुरुष सीरीज़ फ़ाइनल जीतने वाली टीम के भी अहम खिलाड़ी थे.