IPL Records: कौन हैं IPL में सबसे ज्यादा `मैन ऑफ द मैच` जीतने वाले टॉप-5 भारतीय खिलाड़ी! देखें लिस्ट

Most man of the match awards: आईपीएल क्रिकेट की सबसे प्रसिद्द लीगों में से एक है. इस लीग में दुनियाभर के खिलाड़ी खेलने आते हैं और अपने प्रदर्शन से नेशनल टीमों में भी जगह बनाने में कामयाब रहते हैं. आईपीएल भारतीय खिलाड़ियों का हमेशा से ही बोलबाला रहा है. इस साल आईपीएल 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. आइए आपको बताते हैं आईपीएल इतिहास में किन भारतीय खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा बार `मैन ऑफ द मैच` अवार्ड जीता है: -

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 19 Mar 2023-11:00 am,
1/5

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर हैं. कोहली के नाम 14 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड हैं. हालांकि, आईपीएल 2023 में कोहली इस लिस्ट में और ऊपर जाने का मौका भी है.

2/5

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले सुरेश रैना कोहली के साथ इस लिस्ट में 14 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड जीत चुके हैं. हालांकि, सुरेश रैना आईपीएल से अब रिटायरमेंट ले चुके हैं. आईपीएल 2022 में भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था.    

 

3/5

कोलकाता नाईटराइडर्स के इस धांसू बल्लेबाज के नाम तीसरे सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड जीतने का रिकॉर्ड है. यूसुफ पठान लंबे-लंबे छक्कों के लिए जाने जाते हैं. इन्होंने 16 बार इस अवार्ड को अपने नाम किया है. 

 

4/5

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं. धोनी ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार आईपीएल ट्रॉफी जिताईं हैं. धोनी ने 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड 17 बार जीता है. 

 

5/5

अपनी कप्तानी में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब जिताया है. आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा ही हैं. सबसे ज्यादा 'मैन ऑफ द मैच' अवार्ड जीतने वाली भारतीय सूची में रोहित शर्मा सबसे आगे हैं. रोहित शर्मा ने 18 बार इस अवार्ड को अपने नाम किया है.  

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link