एडीलेड : भारत ने आस्ट्रेलिया दौरे की सकारात्मक शुरुआत करते हुए क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ मंगलवार को ड्रा रहे मैच में हरफनमौला प्रदर्शन किया।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्लाइडरल स्टेडियम पर खेले गए मैच में भारत ने 91 ओवर में आठ विकेट पर 363 रन पर पारी घोषित की । इससे पहले मेजबान टीम 219 रन पर आउट हो गई थी।


वरूण आरोन की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने तेज गेंदबाजों की मददगार पिच का पूरा फायदा उठाया। उसके बाद हालात के अनुकूल खुद को ढालने की बल्लेबाजों की बारी थी । कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 60 रन बनाये जबकि मुरली विजय ने 51 और चेतेश्वर पुजारा ने 55 रन की पारी खेली । रिधिमान साहा 56 और कर्ण शर्मा 55 रन बनाकर नाबाद रहे ।


सुरेश रैना (44) और रोहित शर्मा (23) ने भी रन बनाये।


खेल शुरू होने पर विजय और पुजारा क्रीज पर थे। दोनों ने काफी सहज होकर रन बनाये और दूसरे विकेट के लिये 85 रन जोड़े । दोनों अर्धशतक बनाने के बाद रिटायर हो गए।


अजिंक्य रहाणे (1) अकेले ऐसे बल्लेबाज रहे जो रन नहीं बना सके। उन्हें 16 बरस के सैम ग्रिमवेड ने आउट किया जबकि उनका कैच मिडआफ पर रियान कार्टर्स ने लपका।


इसके बाद शर्मा क्रीज पर आये और कोहली के साथ 47 रन जोड़े। लंच के समय कोहली और रैना खेल रहे थे।


रैना धीमे गेंदबाजों के खिलाफ काफी आक्रामक खेल रहे थे। कोहली अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद भी रिटायर होने के मूड में नहीं थे और बल्लेबाजी करते रहे । लेकिन कुछ देर बाद मिडविकेट पर कैच देकर पवेलियन लौट गए। आर अश्विन (6) ज्यादा देर टिक नहीं सके और आसान रिटर्न कैच देकर लौटे।


साहा और शर्मा ने हालांकि यह मौका नहीं गंवाया। शर्मा ने 55 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़े।


मैच के पहले दिन कल आरोन ने तीन और भुवनेश्वर कुमार तथा मोहम्मद शमी ने दो दो विकेट लिये थे। इसके बाद शिखर धवन (10) सस्ते में आउट हो गए थे। भारत ने एक विकेट पर 55 रन से आगे खेलना शुरू किया था। भारत को दूसरा और आखिरी अभ्यास मैच शुक्रवार से खेलना है।