Lakshya Sen vs Kodai Naraoka : डेनमार्क ओपन में भारतीय चुनौती थम गई है. इस सुपर-750 टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स में शनिवार को भारत के युवा स्टार लक्ष्य सेन को सीधे गेमों में हार झेलनी पड़ी. उन्हें जापान के कोडई नाराओका ने मात दी. लक्ष्य ने हमवतन एचएस प्रणय को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन वह इस लय को बरकरार नहीं रख पाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूथ ओलंपिक मेडलिस्ट से हारे लक्ष्य


ओडेन्से में जारी इस बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत के लक्ष्य सेन को क्वार्टर फाइनल में हार झेलनी पड़ी. इसी के साथ इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी थम गई. वर्ल्ड चैंपियनशिप-2021 के कांस्य पदक विजेता सेन को यूथ ओलंपिक 2018 के कांस्य पदक विजेता नाराओका के खिलाफ 17-21, 12-21 से हार मिली. नाराओका ने शुरू ही से मैच में बढ़त बना ली थी. शुरुआत में 5-2 की बढ़त बनाने के बाद उन्होंने स्कोर 13-9 किया. सेन ने एक समय 15-14 की बढ़त बना ली लेकिन जापानी प्रतिद्वंद्वी ने तेजी से वापसी की.


जापानी खिलाड़ी का पलड़ा भारी


दूसरे गेम में नाराओका ने सेन को वापसी का कोई मौका ही नहीं दिया. लक्ष्य और नाराओका के बीच अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर पहले भी तीन बार भिड़ंत हुई है. हालांकि जापानी खिलाड़ी का पलड़ा भारी है और उन्होंने दो बार जीत दर्ज की है.


श्रींकात प्री-क्वार्टर में हारे


उत्तराखंड के रहने वाले लक्ष्य सेन से पहले पूर्व चैंपियन किदाम्बी श्रीकांत भी हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. श्रीकांत को प्री-क्वार्टरफाइनल में सिंगापुर के लोह कीन यिऊ ने सीधे गेमों में हराकर इस टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर