एडीलेड: फिलीप ह्यूज की मौत से उबरने की कोशिश में जुटे आस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमैन ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलकर दिवंगत बल्लेबाज के प्रति सम्मान व्यक्त करेंगे।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ह्यूज की मौत से बाद से आस्ट्रेलियाई टीम भारी सदमे में हैं और उससे निकल नहीं पा रही। पूरी टीम ने कल मैक्सविले में उसके अंतिम संस्कार में भाग लिया और कप्तान माइकल क्लार्क तो श्रृद्धांजलि संदेश पढते हुए रो पड़े। गमगीन टीम आज नौ दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिये एडीलेड पहुंची।


लीमैन ने अपने कॉलम में लिखा कि हम उम्मीद करते हैं कि खिलाड़ियों को पहला टेस्ट उसी तरह से खेलने के लिये आंतरिक शक्ति मिलेगी जैसे कि फिलीप चाहता था। उम्मीद है कि वे उसके प्रति इस तरह सम्मान व्यक्त करेंगे। उन्होंने कहा कि हम उसके मूल्यों को अपने दिल में सहेजना चाहते हैं यानी उसी तरह से क्रिकेट खेलना जैसे कि वह खेलता था। यह कठिन होगा लेकिन यदि किसी को तकलीफ होती है तो माइकल और मैं समझ सकते हैं। किसी पर कोई दबाव नहीं है। इस बीच आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने भी कहा है कि ह्यूज की यादों का सम्मान करने का सर्वश्रेष्ठ तरीका टेस्ट खेलना है।


उन्होंने कहा कि उनके लिए यह मुश्किल होगा लेकिन जब तक वे खेलेंगे नहीं, आगे नहीं बढ़ सकेंगे।