खूबसूरती में किसी अप्सरा से कम नहीं रोमानिया की ये वेटलिफ्टर, फोटोज देख नहीं हटेंगी नजरें

Cambei Mihaela Valentina Photos : पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला 49 किग्रा कैटेगरी के वेटलिफ्टिंग मुकाबले में चीन की होउ झिहुई ने गोल्ड मेडल जीता. भारत की मीराबाई चानू ने भी शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि, वह पोडियम फिनिश नहीं कर सकीं और चौथे स्थान पर रहीं. इस मुकाबले में खेल के साथ-साथ खूबसूरती को लेकर भी काफी चर्चा में रहीं रोमानिया कि वेटलिफ्टर कैम्बेई मिहेला वेलेंटीना, जिन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया.

शिवम उपाध्याय Thu, 08 Aug 2024-6:25 pm,
1/5

जीता सिल्वर मेडल

21 साल की कैम्बेई मिहेला वेलेंटीना ने महिला 49 किग्रा कैटेगरी में लाजवाब प्रदर्शन किया. उन्होंने स्नैच राउंड में 93 किग्रा भार उठाया और टॉप किया. स्नैच में उन्होंने क्रमशः 89 किग्रा, 91 किग्रा और 93 किग्रा भार उठाया. इसके बाद क्लीन एंड जर्क में भी उन्होंने क्रमशः 06 किग्रा, 110 किग्रा और 112 किग्रा भार उठाया. वह गोल्ड मेडल जीतने की रेस में सबसे आगे थीं, लेकिन चीन की होउ झिहुई ने सबसे आखिर में 117 किग्रा का भार उठाकर कुल 206 किग्रा के साथ गोल्ड अपने नाम कर लिया. कैम्बेई 205 किग्रा भार उठाने के साथ दूसरे स्थान पर रहीं.

 

2/5

कई गोल्ड मेडल भी नाम

कैम्बेई मिहेला अपने अब तक के करियर में कई गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. 2023 में उन्होंने येरेवन, आर्मेनिया में आयोजित यूरोपीय वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में महिलाओं के 49 किलोग्राम इवेंट में गोल्ड जीता. उन्होंने सोफिया, बुल्गारिया में आयोजित 2024 यूरोपीय वेलिफटिंग चैंपियनशिप में भी अपने इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था. कैम्बेई ने अल्बानिया के डुरेस में आयोजित 2022 यूरोपीय जूनियर और अंडर-23 वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में अपने इवेंट में गोल्ड जीता था.

 

3/5

खूबसूरती में अप्सरा जैसी

कैम्बेई मिहेला वेलेंटीना अपने खेल के साथ-साथ खूबसूरती से भी फैंस का ध्यान खींचती हैं. रोमानिया की इस रेसलर को सोशल मीडिया पर 4 लाख से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बाद वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फैंस की स्टोरी भी पोस्ट कर रही हैं.

 

4/5

इस प्लेयर ने भी बटोरीं सुर्खियां

वेनेजुएला की कैथरीन इचांडिया भी पेरिस ओलंपिक के इस मैच में अपनी ड्रेस को लेकर चर्चा में रहीं. हालांकि, वह पोडियम फिनिश नहीं कर सकीं. वह 188 किग्रा कुल भार उठाने के साथ 9वें स्थान पर रहीं. उन्होंने स्नैच में 83 किग्रा बेस्ट और क्लीन एंड जर्क में 105 किग्रा बेस्ट रहा.

 

5/5

समर ओलंपिक में जीता था गोल्ड

इचांडिया ने अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में आयोजित हुए 2018 समर युवा ओलंपिक में लड़कियों की 44 किग्रा इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था. इसके एक महीने बाद उन्होंने तुर्कमेनिस्तान के अश्गाबात में 2018 वर्ल्ड वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में महिलाओं की 45 किलोग्राम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने कोलंबिया के वैलेडुपार में आयोजित 2022 बोलिवेरियन गेम्स में दो गोल्ड जीते थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link