Manu Bhaker ने इतिहास रच दिया... एक ओलंपिक सीजन में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बनीं

Manu Bhaker Scripts History : मनु भाकर ने इतिहास रच दिया. वह एक ओलंपिक सीजन में एक से अधिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बन गईं हैं. पेरिस में जारी ओलंपिक गेम्स में उन्होंने पहले महिला 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल इंडिविजुअल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता. इसके बाद 10 मीटर एयर मिक्स्ड टीम इवेंट में उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. इन दो मेडल्स के साथ ही वह एक एलीट क्लब में भी शामिल हो गई हैं.

शिवम उपाध्याय Tue, 30 Jul 2024-2:11 pm,
1/5

मनु भाकर ने रचा इतिहास

22 साल की मनु भाकर ने अपने दूसरे हो ओलंपिक गेम्स में वो करिश्मा कर दिखाया, जो कई दिग्गज एथलीट्स नहीं कर सके. पेरिस ओलंपिक में दो मेडल नाम कर वह एक एडिशन में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बन गई हैं.

 

2/5

इंडिविजुअल इवेंट में जीता ब्रॉन्ज

मनु भाकर बीते रविवार को महिला 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर उन्होंने ओलंपिक में भारत के लिए निशानेबाजी में 12 साल का सूखा खत्म किया था.

 

3/5

मिक्स्ड इवेंट में भी ब्रॉन्ज

मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम ब्रॉन्ज मेडल मेडल मैच में साउथ कोरिया की वोनहो ली और ये जिन ओह की जोड़ी को हरा दिया. भारत ने यह मैच 16-10 से अपने नाम किया. भाकर का इस ओलंपिक में यह दूसरा मेडल रहा.

 

4/5

इस एलीट क्लब से जुड़ा नाम

मनु भाकर ने दूसरा मेडल जीतते ही एलीट क्लब से अपना नाम जोड़ लिया. वह ओलंपिक में भारत के लिए दो मेडल जीतने वाले खिलाड़ियो की लिस्ट में शामिल हो गई हैं. रेसलर सुशील कुमार और स्टार शटलर पीवी सिंधु ही मनु भाकर से पहले भारत के लिए दो ओलंपिक मेडल जीत पाए हैं. 

 

5/5

भारत को मिला दूसरा मेडल

पेरिस ओलंपिक में भारत को दूसरा मेडल मिला है. पहले मेडल मनु भाकर ने ही दिलाया था. आने वाले दिनों में भारत की झोली में कई मेडल आने की उम्मीद है. कई युवा और अनुभवी एथलीट्स से देश को मेडल की आस है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link