Vinesh Phogat Olympics 2024: ओलंपिक 2024 में मंगलवार को भारत के लिए एक के बाद एक गुड न्यूज तैयार दिख रहीं थी. एक तरफ नीरज चोपड़ा फाइनल में थे तो दूसरी तरफ विनेश फोगाट ने जीत की हैट्रिक लगाई थी. लेकिन बुधवार की सुबह भारत के लिए अच्छी नहीं हुई है. अचानक विनेश फोगाट मेडल की रेस से बाहर हो चुकी हैं. महज कुछ ग्राम वजन ज्यादा के चलते उन्हें फाइनल के लिए अयोग्य बताया गया. इस खबर ने भारत में खलबली मचा दी. अब पीएम मोदी भी एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने पेरिस फोन घुमाया और इसकी पूरी जानकारी ली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने क्या पूछा? 


अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने इंडियन ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी ऊषा से बात की. पीएम ने इस मुद्दे पर सीधे तौर पर जानकारी मांगी तथा विनेश की हार के बाद भारत के पास क्या विकल्प हैं, इस बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने विनेश के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों पर विचार करने को कहा. उन्होंने पीटी ऊषा से विनेश की मदद के लिए उनकी अयोग्यता के बारे में कड़ा विरोध दर्ज कराने का भी आग्रह किया.


ये भी पढ़ें.. Vinesh Phogat: गोल्‍ड लाना है गोल्‍ड! विनेश का टूट गया वादा; लेकिन 100 ग्राम जितना हल्का नहीं हमारा हौसला


मोदी ने किया पोस्ट


पीएम मोदी ने विनेश के बाहर होने के बाद एक पोस्ट भी किया था. उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं. आज की असफलता दुख देती है। काश शब्दों में उस निराशा की भावना को व्यक्त किया जा सकता जो मैं अनुभव कर रहा हूँ,”  “साथ ही, मैं जानता हूँ कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं. चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है. और मजबूत होकर वापस आओ! हम सभी आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं,



'