नयी दिल्ली: शाहिद अफरीदी भले ही ‘भारत से ज्यादा प्यार मिलने’ की टिप्पणी के कारण अपने ही लोगों की आलोचना का शिकार बन रहे हों लेकिन सुनील गावस्कर को लगता है कि इस पाकिस्तानी कप्तान ने कोलकाता में 19 मार्च को होने वाले मुकाबले से पहले चतुराई से भारतीय दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश की होगी।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अफरीदी ने रविवार को कहा था कि उन्हें पाकिस्तान के बजाय भारत में ज्यादा प्यार मिलता है जिससे पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद काफी खफा हो गये और उनकी आलोचना करने लगे। यहां तक कि एक अदालत में उनके खिलाफ एक याचिका भी दायर कर दी गयी।


गावस्कर ने कहा, भारत-पाकिस्तान मैच से पहले भावनायें काफी उफान पर रहती हैं। शाहिद ने जो भी कहा, वो भारतीय दर्शकों के बारे में अच्छी चीजें कहने का अच्छा तरीका था। ईडन गार्डंस पर दर्शक पाकिस्तान के प्रति विरोधी नहीं होंगे। गावस्कर ने कहा, दर्शकों की भावनाओं का काफी असर पड़ता है, आप दर्शकों के हिसाब से खेलते हो। ईडन के दर्शकों को जीतने का यही अच्छा तरीका है। आईपीएल में खेलने के बाद उन्होंने यही लगा होगा जो उन्होंने कहा। 


मियांदाद की प्रतिक्रिया के बारे में पूछने पर जिसमें उन्होंने अफरीदी को खुद पर शर्म करने को कहा है तो गावस्कर ने कहा, यह प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा, जब मियांदाद पाकिस्तान के लिए खेलते तो वह पूरे दिल से खेलते थे। जब वह भारत के खिलाफ खेलते तो वह अपना 200% देते थे। उनके साथ हमेशा पाकिस्तान का अदृश्य झंडा होता था। इसलिये वह शाहिद से खफा हो गये।