Monte Carlo Masters: भारत के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने मोंटे कार्लो मास्टर्स में कमाल कर दिया. उन्होंने सिंगल्स के मुख्य ड्रॉ में जगह बना ली है. वह 42 साल में ऐसा करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. अंतिम क्वालीफाइंग दौर में अर्जेंटीना के फाकुंडो डियाज अकोस्टा को तीन सेट तक चले मुकाबले में हराकर उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की. मुख्य ड्रॉ में के पहले राउंड में उनका मुकाबला माटियो अर्नाल्डी से होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रमेश कृष्णन ने 1982 में किया था ऐसा


विश्व रैंकिंग में 95वें नंबर पर काबिज नागल ने 55वें नंबर के प्रतिद्वंद्वी को दो घंटे 25 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 7-5, 2-6, 6-2 से शिकस्त दी. अब वह मुख्य ड्रॉ के पहले दौर में दुनिया के 35वें नंबर के खिलाड़ी इटली के माटियो अर्नाल्डी से भिड़ेंगे. भारत के महान टेनिस खिलाड़ी रमेश कृष्णन ने 1982 में इसी टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी.


 



 


समर्थन और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया: नागल


नागल ने क्वालीफाइंग स्पर्धा के पहले दौर में दुनिया के 63वें नंबर के खिलाड़ी इटली के फ्लेवियो कोबोली को 6-2, 6-3 से हराया था. उन्होंने जीत दर्ज करने के बाद ट्वीट किया, ‘‘मोंटे कार्लो में मुख्य ड्रॉ में जगह बनाकर रोमांचित हूं. मैं भारत और दुनिया भर से मिले समर्थन और शुभकामनाओं की सराहना करता हूं. अब अगले मैच का इंतजार नहीं कर सकता. ’’


ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से चर्चा में नागल


नागल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के बाद से सुर्खियों में हैं, जहां उन्होंने दूसरे दौर में बाहर होने से पहले कजाकिस्तान के अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया था.इसके बाद वह एक एटीपी 500 प्रतियोगिता (दुबई चैम्पियनशिप) और दो एटीपी 1000 मास्टर्स (इंडियन वेल्स और मियामी) के साथ दो और चैलेंजर प्रतियोगिताएं खेलने से पहले चेन्नई ओपन में विजयी हुए.